केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी की मौजूदगी में नारायण सिंह पवांर ने भरा नामांकन फार्म

 स्वतंत्र समय, ब्यावरा

विधानसभा चुनाव के तहत गुरूवार को भाजपा प्रत्याशी नारायणसिंह पंवार द्वारा अपना नामांकन फार्म जमा किया गया। श्री पंवार के नामांकन जमा करने के दौरान निकाले गए जुलूस में अपार जन सैलाब उमड़ा। हजारों की संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं के साथ वह निर्वाचन कार्यालय पहुंचे, जहां निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन फार्म जमा किया। इस नामांकन जुलूस के दौरान केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी शामिल हुई और खुली गाड़ी में सवार होकर श्री पंवार के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंची। नामांकन दाखिल करने के पहले भाजपा चुनाव कार्यालय में विधानसभा क्षेत्र के लोग एकत्रित हुए, जहां से नामांकन जमा करने के लिए जुलूस डोल-ढमाकों, आतिशबाजी के साथ एबी रोड, पीपल चौराह, नगर पालिका होते हुए अंहिसा द्वार से जुलूस निर्वाचन कार्यालय पहुंचा। इस जुलूस में हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों ने भाजपा प्रत्याशी नारायणसिंह पंवार को आशीर्वाद दिया। जिस भी रास्तें से नामांकन जुलूस निकला, उस जगह हर वर्ग, जाति, धर्म और सामाजिक संगठनों द्वारा पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।

भाजपा प्रत्याशी पंवार बोले- खरा नहीं उतर तो दे दूंगा इस्तीफा

केंद्रीय मंत्री के पहले सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी नारायणसिंह पंवार ने भावुकता भरे शब्दों से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा तन, मन और शरीर जनता, क्षेत्र और पार्टी के लिए समर्पित हैं। प्रत्याशी कोई भी हो, लेकिन पार्टी सर्वोपरी हैं। पार्टी को नुकसान नहीं होने देना हैं। आज मैं हूं, कल दूसरा प्रत्याशी आएगा, किंतु पार्टी वहीं रहेगी। भावुक होते हुए कहा कि आपकें आशीर्वाद पर खरा नहीं उतरू तो आकर बोल देना, मैं अपना इस्तीफा तुरंत दे दुंगा। उन्होंने कहा बूथ की जीत, भाजपा की जीत होगी, आपकी जीत होगी। प्रत्येक कार्यकर्ता इस विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी हैं। सभा को सांसद रोड़मल नागर, पूर्व मंत्री बद्रीलाल यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जशवंत गुर्जर आदि ने भी संबोधित किया।

प्रदेश को विकसित राज्य बनाने का श्रेय भाजपा सरकार को जाता हैंः लेखी

भाजपा प्रत्याशी का नामांकन दाखिल कराने आई केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भाजपा चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया एवं चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मप्र को कांग्रेस द्वारा बीमारू राज्य बना दिया था, जिसे विकसित राज्य बनाने का श्रेय भाजपा की सरकार को जाता हैं। आज मप्र में उद्योगपति इंवेस्ट करने के लिए उतारू हो रहे हैं। प्रदेश में इंवेस्टरों द्वारा लाखों, करोड़ों रूपए लगाने को तैयार हैं। भाजपा की सरकार ने प्रदेश को इस मुकाम पर पहुंचा दिया हैं। कांग्रेस ने 65 से 70 साल देश में राज किया, लेकिन जनता को लाभांवित नहीं करते हुए घोटालें करने में लगी रही। कांग्रेस के शासन में कई घोटाले हुए हैं। 2014 से जब देश में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री की कमान संभाली, जिसके बाद चहुंओर विकास किया हैं। उन्होंने देश की तस्वीर ही बदल दी। कांग्रेस की सरकार में कई गांव ऐसे थे, जहां आजादी के इतने बड़े अंतराल के बाद भी बिजली, पानी और सडक नहीं पहुंच पाई थी, जिसे पहुंचाने का काम भाजपा की सरकार ने किया हैं। आज पूरी दुनिया में भारत का गौरव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बढ़ाया हैं।

अपने-अपने परिवारों को बढ़ाने में लगे हैं दिग्विजय और कमलनाथ

सभा के दौरान वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस में कपड़ा फाड़ प्रतियोगिता चल रही हैं। दिग्विजयसिंह और कमलनाथ अपने अपने परिवारों को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं, उन्हें प्रदेश और जनता से कोई सरोकार नहीं हैं। वे एक दूसरे की टांग खिंचाई करने में लगे हुए हैं। एक चाहता है कि मेरा बेटा सीएम बने तो दूसरा चाहता है कि मैं सीएम बनूं, इस कारण कांग्रेस आपस में ही लड़ रही हैं। कांग्रेस पहले किसानों के 2 लाख रूपए का कर्जा माफ करने का झूंठा वादा किया था, लेकिन कर्जा माफ करना तो दूर सभी किसानों को कर्जवान बना दिया। इस कर्जे का ब्याजा जमा करने का काम भाजपा की सरकार ने किया हैं। अब फिर कांग्रेस नितनए वादे लेकर जनता को भ्रमित करने आ गई हैं, इसलिए आप सबकों सावधान रहने की जरूरत हैं। हमेशा भाजपा की सरकार ने जनता का विकास किया हैं और आगे भी करेगी।