कोगता फाइनेंस कंपनी के मैनेजर के खिलाफ फाइनेंस की राशि गबन करने का आरोप

स्वतंत्र समय, बैतूल

कोगता फाइनेंस कंपनी के मैनेजर के खिलाफ फाइनेंस की राशि गबन करने का मामले सामने आया है। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की गई है। शिकायतकर्ता मो.युसूफ पिता मो.सादिक निवासी देवगांव ने अनावेदक मनोज घोडकी निवासी बडोरा, भूपेन्द्र मगरदे निवासी बैतूल के खिलाफ धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। दरअसल, मामला यह है कि आवेदक ने कोगता फाइनेंस कंपनी से ट्रक फाइनेंस करवाया था।
कोगता फायनेंस का उस वक्त मनोज घोडकी शाखा प्रबंधक था। उसके द्वारा कोगता फायनेंस से 4 लाख 30 हजार रू फायनेंस करवाया था, अनावेदक मनोज घोडकी ने आवेदक से 5 कोरे चैक बंधन बैंक बैतूल के हस्ताक्षरित लिये एवं अन्य कागजों पर हस्ताक्षर करवाए। अनावेदक मनोज घोडकी द्वारा आवेदक को बताया कि आपकी 80 प्रतिशत राशि 3 लाख 44 हजार डी.एस.ए. भूपेन्द्र मगरदे के खाते में कंम्पनी द्वारा आ गई है। प्रकिया पूरी होने पर आपके खाते में डाल देंगे। आवेदक ने बताया कि आज तक फाइनेंस की राशि उन्हें प्रदान नहीं की गई है। किश्तें आ रही, उसका भुगतान आवेदक मनोज घोडकी द्वारा किया जा रहा। आवेदक का कहना है कि उनके नाम पर फाइनेंस करवा कर अनावेदक राशि का उपयोग कर रहे हैं।अनावेदकगणों ने किस प्रकार का लोन उनके नाम से लिया है यह भी स्थिति स्पष्ट नही हो रही है। उन्हें आशंका है कि दोनों व्यक्ति गारंटी बतौर कोरे चैको का भी दुरूपयोग कर सकते है।
वाहन खरीदी बिक्री संगठन अध्यक्ष गोलू सोनी के संज्ञान में यह मामला आने के बाद उन्होंने फाइनेंस कंपनी के खिलाफ कड़ी आपत्ति व्यक्त की है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि जब तक मामले का निराकरण नहीं होता फाइनेंस कंपनी से किसी भी प्रकार का लेनदेन न किया जाए ना ही कंपनी से वाहन फाइनेंस किया जाए।