खजुराहो फिल्म महोत्सवः अभिनेत्री जयाप्रदा और डायरेक्टर बोनी कपूर को मिला भारत गौरव सम्मान

स्वतंत्र समय, खजुराहो

पर्यटन नगरी की पाहिल वाटिका के मुक्ताकाशी मंच पर चल रहे मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी को समर्पित नौवें अंतर्राष्ट्रीय खजुराहो फिल्म महोत्सव का शुक्रवार की शाम को गरिमामय कार्यक्रमों के साथ समापन हुआ। समापन सत्र के खास मेहमान मशहूर निर्माता, निर्देशक बोनी कपूर और अभिनेत्री जयाप्रदा रहीं। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री पंरामकृष्ण कुसमारिया और जाने-माने कथावाचक स्वामी चिन्मयानन्द भी मंचासीन रहे। समस्त अतिथियों का फिल्म महोत्सव के संयोजक राजा बुंदेला तथा अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी ने स्वागत एवं सम्मान किया। समारोह के अंतिम दिवस मंचीय कार्यक्रम में दिवंगत अभिनेत्री मेलोडी क्वीन श्रीदेवी का पोर्टरेट बनाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।
वहीं कनाडा से आई मनप्रीत कौर की लाइव प्रस्तुति ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। डायरेक्टर बोनी कपूर और अभिनेत्री जयाप्रदा को आयोजन समिति की ओर से संयोजक राजा बुंदेला तथा अभिनेत्री सुष्मिता मुखर्जी ने भारत गौरव सम्मान से नवाजा। वहीं खजुराहो एयरपोर्ट की सीआईएफ सहायक कमांडेन्ट उर्वशी साव और छतरपुर जिले कि प्रथम महिला पुलिसकर्मी श्रीमती सावित्री सोनी जिज्जी को अभिनेत्री जयाप्रदा ने सम्मानित किया।
उल्लेखनीय है कि श्रीमती सोनी ने वर्ष 1981 से 2015 तक पुलिस विभाग में सेवाएं दी हैं। अभिनेत्री जयाप्रदा ने दर्शकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने अपने जीवन में अब तक जो सफर तय किया है वह जनता के प्यार की वजह से ही है। उन्होंने कहा कि आप सभी दर्शक हम कलकारों के लिए भगवान के समान होते हैं। इसके साथ ही उन्होंने श्रीदेवी के साथ बिताए गए पलों को साझा करते हुए कहा कि वे उनकी बहुत खास दोस्तों में से एक थीं। वहीं डायरेक्टर बोनी कपूर ने बताया कि वे अपने एक प्रोजेक्ट में लंदन में व्यस्त थे। चूंकि यह आयोजन उनकी पत्नी श्रीदेवी को समर्पित था इसलिए वे सारे काम छोडक़र कई विमान बदलते हुए खजुराहो पहुंचे हैं। उन्होंने मंच से खजुराहो के खाने की जमकर तारीफ की। उन्होंने आयोजन समिति को साधुवाद देते हुए कहा कि अभी तक उन्होंने इस आयोजन के बारे में सिर्फ सुना था लेकिन आज यहां आकर पता चला कि यह खजुराहो जैसे अद्वितीय स्थल पर होने वाला अद्भुत आयोजन है। अंत में आयोजन के संयोजक राजा बुन्देला ने सभी सहयोगियों का आभार जताया। मंचीय कार्यक्रम के बाद अभिनेत्री जयाप्रदा और बोनी कपूर ने अपने प्रशंसकों के साथ तस्वीरें खिंचवाकर उन्हें ऑटोग्राफ भी दिए।