खनन माफिया ने पटवारी को कुचलकर मार डाला

स्वतंत्र समय, भोपाल/शहडोल

देर रात पटवारी प्रसन्न सिंह अपने अन्य पटवारी साथियों के साथ रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए थे। इस दौरान अवैध उत्खनन कर परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को पटवारी प्रसन्न सिंह ने पकड़ लिया था। तभी रेत माफिया ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दी। जिससे पटवारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। शहडोल जिले में अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी को रेत माफिया ने ट्रैक्टर से कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए। वहीं, इस मामले पर मप्र में सियासत भी गरमाने लगी है। सरकार को घेरते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने सरकार को घेरते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के चलते यह घटना हुई।

कमलनाथ ने शिवराज को घेरा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस घटना के बाद सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा कि अवैध खनन रोकने गए पटवारी प्रसन्न सिंह को ट्रैक्टर से कुचलकर मार देने की जघन्य वारदात सामने आई है। यह पहला मौका नहीं है, जब मप्र में रेत माफिया ने इस तरह से किसी सरकारी व्यक्ति को कुचल कर मार दिया ।

मप्र की कानून व्यवस्था चौपट

कांग्रेस ने लगाया आरोप बीजेपी ने पूरे प्रदेश में जंगलराज लागू कर दिया है। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा है कि मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था चौपट हो चुकी है।

रेत माफिया हो गया था फरार

देर रात पटवारी प्रसन्न सिंह अपने अन्य पटवारी साथियों के साथ रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए थे। इस दौरान अवैध उत्खनन कर परिवहन कर रहे ट्रैक्टर को पटवारी सिंह ने पकड़ लिया था। तभी रेत माफिया ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दी। जिससे पटवारी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया। पटवारी प्रसन्न सिंह ब्यौहारी के खड्ड में पदस्थ थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। यह पूरी घटना देवलोंद थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी की है। आरोपी गिरफ्तार, ट्रैक्टर जब्त: वहीं जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि लगातार अवैध परिवहन और उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी। उसी को लेकर चार पटवारी निगरानी करने गए थे। इस दौरान एक ट्रैक्टर से रेत माफिया रेत लेकर जा रहा था, जिसे रोकने का पटवारी प्रसन्न सिंह प्रयास किया तो ट्रैक्टर चालक ने गाड़ी रोकने के बजाय पटवारी पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया।, जिससे घटनास्थल पर पटवारी की मौत हो गई।