गुना के प्रेमी जोड़े ने मक्सी रेलवे लाइन पर ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या

स्वतंत्र समय, शाजापुर

गुना जिले के प्रेमी जोड़े ने शाजापुर जिले के मक्सी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करली। मृतिका की पहचान रश्मि पिता मुकेश साहू निवासी मियाना गांव जिला गुना के रूप में हुई है। मक्सी थाना एसआई घनश्यामदास बैरागी ने बताया कि युवती मंगलवार रात करीब 8 बजे अपने परिजनों से कोचिंग का कहकर घर से निकली थी। इसके बाद उसने अपने प्रेमी दिलीप पिता बलराम कुशवाह निवासी उतरावटा गुना के साथ जिले के मक्सी रेलवे स्टेशन से एक किमी दूर उज्जैन भोपाल लाइन पर मंगलवार रात करीब 10 बजे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। ट्रेन की चपेट में आने से दोनों प्रेमी युगल जोड़े की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। बुधवार सुबह शवों का शाजापुर जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द किया गया।

सीमा विवाद में उलझी पुलिस

मंगलवार रात दोनों प्रेमी जोड़े ने वंदे भारत ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जीवनलीला समाप्त करली। इस घटना के बाद जीआरपी और मक्सी पुलिस के बीच कार्रवाई हेतु सीमा विवाद को लेकर जमकर बहसबाजी हुई। दरअसल मक्सी स्टेशन से करीब एक किमी दूरी पर घटना हुर्ई जिसकी सूचना मिलने पर मक्सी जीआरपी और मक्सी पुलिस मौके पर पहुंचीं। यहां हादसे की विवेचना को लेकर दोनों थानों की पुलिस अपने हाथ खड़े करती नजर आई। जीआरपी पुलिस का कहना था कि घटना स्टेशन से एक किमी दूर हुई जिसके कारण उक्त क्षेत्र उनके अधिकार में नही आता है। जबकि मक्सी पुलिस के अनुसार घटना रेलवे पटरी पर हुई इसलिए जांच का अधिकार जीआरपी का है। काफी देर चली बहस के बाद अंत में मक्सी पुलिस ने दोनों क्षत-विक्षत शवों को पीएम के लिए शाजापुर जिला अस्पताल पहुंचाया जहां बुधवार को शव का पोस्टमार्टम किया गया।

मृतिका के हाथ पर लिखे नंबर से हुई शिनाख्त

ट्रेन की चपेट में आने से युवक और युवती के शव बुरी तरह से क्षत-विक्षप्त हो गए जिससे उन्हे पहचान पाना मुश्किल हो गया। ऐसे में मृतिका की पहचान उसके हाथ पर एक मोबाइल नंबर लिखे होने से हुई। दरअसल युवती के हाथ पर लिखे नंबर पर फोन लगाने पर उक्त नंबर मृतिका की बहन ने उठाया जिसके बाद मृतिका के कपड़े से उसकी बहन ने उसकी शिनाख्त की। इसके बाद बुधवार सुबह युवक की पहचान दिलीप कुशवाह के रूप में हुई।