गुपचुप तरीके से स्वीकृत 65 लाख रुपये की कार्य योजना निरस्त

  • जनपद सामान्य सभा से नदारद हुए अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और अधिकारी
  • जनपद के कर्मचारी विनय डोंगरे के खिलाफ आचार संहिता की झूठी जानकारी देने का आरोप

स्वतंत्र समय, बैतूल

जनपद पंचायत घोड़ाडोंगरी में शुक्रवार को सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक से जनपद पंचायत अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित विभागीय अधिकारी नदारद रहे जबकि जनपद पंचायत की प्रभारी सीईओ फिरदौस खान ने 3 अक्टूबर को पत्र के माध्यम से जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित सभी सदस्यों को बैठक की सूचना दे दी थी। इसके बावजूद अपने कर्तव्यों में लापरवाही बरतते हुए जनपद अध्यक्ष उपाध्यक्ष बैठक में शामिल नहीं हुए। ऐसी स्थिति में सीईओ द्वारा सभी उपस्थित सदस्यों की सहमति से जनपद सदस्य संजू वट्टी से बैठक की अध्यक्षता करवाकर बैठक संपन्न करवाई गई। इस बैठक में उपस्थित जनपद सदस्यों ने सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए पूर्व में 15वें वित्त आयोग से गुपचुप तरीके से स्वीकृत किए गए लगभग 65 लाख रूपए की कार्य योजना निरस्त कर दी। वहीं इस राशि का वितरण सभी जनपद सदस्यों को उनके क्षेत्र में विकास के लिए स्वीकृत करने का प्रस्ताव लिया गया। गौरतलब है कि जनपद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की विवादित कार्यप्रणाली के चलते क्षेत्र के जनपद सदस्य काफी नाराज है। जनपद सदस्यों द्वारा पूर्व में भी जनपद उपाध्यक्ष ज्ञान सिंह परते के खिलाफ शिकायत की गई थी।

जनपद सदस्यों ने आरोप लगाया कि जनपद पंचायत के कर्मचारी विनय डोंगरे द्वारा सामान्य सभा की बैठक में खलल डालने के उद्देश्य से जानबूझकर आचार संहिता लगने की झूठी जानकारी दी गई। सभी जनपद सदस्यों ने कर्मचारी के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की है। बैठक में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर प्रस्ताव एवं अनुमोदन करने के साथ ही अन्य विषय अध्यक्ष की अनुमति से रखे जाने थे।

पूर्व जीपीडीपी को निरस्त करने का प्रस्ताव हुआ पारित

जनपद सदस्य संजू वट्टी की अध्यक्षता में हुई बैठक में जनपद सदस्यों ने मुख्यमंत्री द्वारा घोषित किए गए कार्यों को अनुमोदित किया। इसके बाद अध्यक्ष की अनुमति से सभी सदस्यों ने जनपद पंचायत की पूर्व जीपीडीपी को निरस्त करने का प्रस्ताव पारित किया। ज्ञातव्य हो कि पूर्व में जनपद पंचायत सदस्यों ने आरोप लगाया था कि जनपद सदस्यों को गुमराह कर 15वें वित्त आयोग की राशि से लगभग 65 लाख रूपए के निर्माण कार्य गुपचुप तरीके से स्वीकृत करवा लिए थे। जिसे शुक्रवार की सामान्य सभा की बैठक में निरस्त कर दिया गया। साथ ही पूर्व में स्वीकृत कार्यों का भुगतान नहीं करने का प्रस्ताव लिया गया। वहीं जनपद पंचायत के निर्माण कार्य जनपद सदस्यों की सहमति से बैठक में ही स्वीकृत करने का प्रस्ताव पास किया गया। बैठक में अध्यक्ष संजू वट्टी, प्रभारी सीईओ फिरदौस खान के साथ ही अधिकतर जनपद सदस्य मौजूद थे।