गृहमंत्री शिवपुरी में रथसभा, पिछौर, करैरा, श्योपुर व ग्वालियर के इंटक मैदान पर करेंगे जनसभा

स्वतंत्र समय, ग्वालियर
मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल की 34 सीट पर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का पूरा फोकस है। यही कारण है कि पांच दिन में दूसरी बार अमित शाह ग्वालियर-चंबल अंचल के दौरे पर आ रहे हैं। 30 अक्टूबर को ग्वालियर में संभागीय बैठक में भाग लिया था। अब अमित शाह चार नवंबर को ग्वालियर-चंबल अंचल के दौरे पर रहेंगे। आज शनिवार चार नवंबर को केन्द्रीय गृहमंत्री शाह शिवपुरी के करैरा में जनसभा करेंगे। उसके बाद वह शिवपुरी के सिरसौद, मनपुरा, भौंती, पगरा, पिछौर के ढला, बदरवास में रथसभा करेंगे। इसके बाद पिछौर, श्योपुर, ग्वालियर के इंटक मैदान में जनसभा को संबोधित कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने का काम करेंगे। आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी एक बार फिर ग्वालियर-चंबल अंचल में आकर जनसभा कर सकते हैं। कार्यक्रम तो बन गया है, लेकिन अधिकारिक रूप से घोषणा नहीं हुई है।
विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने ग्वालियर चंबल अंचल में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य के केन्द्रीय मंत्री ग्वालियर-चंबल अंचल में बार-बार दौरे कर रहे हैं। साल 2018 में ग्वालियर-चंबल की 34 सीट में से 26 पर कांग्रेस, 7 पर भाजपा व एक पर बहुजन समाज पार्टी जीती थी। अब भाजपा ज्यादा से ज्यादा सीट पर जीतकर प्रदेश में सरकार की तस्वीर साफ करना चाहती है। यही कारण है कि यहां से केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर तक को मैदान में उतारा गया है। यही कारण है कि चार नंबर को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आना तय हो गया है और 8 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आना प्रस्तावित है।

यह रहेगा गृहमंत्री अमित शाह का कार्यक्रम

अभी तक जो कार्यक्रम जारी हुआ है उसके मुताबिक 04 नवंबर 2023 को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली से विमान के जरिए 12 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर के जरिए वह शिवपुरी के लिए रवाना होंगे। दोपहर 12.30 बजे शिवपुरी की करैरा विधानसभा पुलिस सहायता केन्द्र के पास जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद गृहमंत्री शाह करैना ग्रीन रूम में भोजन करेंगे और यहां से करैरा से सिरसौद आएंगे और यहां 1.35 बजे रथसभा करेंगे। सिरसौद से मनपुरा, भौंती (करैरा), भौंती (पिछौर), यहां से पिछोर के पगरा, ढला, बदरवाद रथसभा करेंगे।

चार जनसभाओं को करेंगे संबोधित

गृहमंत्री अमित शाह ग्वालियर-चंबल अंचल के दौरे पर चार नंबर को चार जनसभाएं करेंगे। पहली जनसभा करैरा में दोपहर 12.30 बजे होगी। दोपहर बाद 2.55 बजे पिछौर में जनसभा करेंगे। यहां से श्योपुर पहुंचेंगे और शाम 4.05 बजे श्योपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद अमित शाह ग्वालियर लौटेंगे यहां ग्वालियर विधानसभा के इंटक मैदान पर सभी प्रत्याशियों के समर्थन में शाम 7.20 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

शाह के दौरे को लेकर एसपीजी अलर्ट

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के ग्वालियर-चंबल प्रवास को एसपीजी अलर्ट हो गई है। एसपीजी की टीम जहां-जहां अमित शाह को जाना है और रथसभा व जनसभा करना है वहां पहले से ही सुरक्षा को लेकर स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। साथ ही एसपीजी के अधिकारी वहां निगरानी रख रहे हैं।