गोम्मटगिरी अतिक्रमण विवाद: जैन समाज का प्रदर्शन, थाने पर ही सोए समाज के लोग, आधी रात कैलाश विजयवर्गीय ने ली बैठक

इंदौर: इंदौर में जैन समाज के तीर्थ स्थल गोम्मटगिरी पर अतिक्रमण के मामले में विवाद और बढ़ रहा है। बुधवार को, जैन समाज के प्रतिनिधित्व ने गांधीनगर थाने के सामने धरना प्रदर्शन किया, जहां पर्युषण पर्व के मद्देनजर गुर्जर समाज के अतिक्रमण का विरोध किया गया। वे गुर्जर समाज के लोगों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने आधी रात को बैठक बुलाई।

जैन समाज के प्रतिनिधित्व के साथ, कलेक्टर इलैया राजा टी और पुलिस अधिकारियों को बुलाया गया। यह धरना लगभग 12 घंटे से भी अधिक चला, और आशंका है कि यह आज भी जारी रहेगा। आज जैन समाज के लिए चौदस, एक महत्वपूर्ण दिन है, और पूज्य मुनि श्री सागरजी महाराज के सान्निध्य में परम पूज्य मुनि श्री सागरजी महाराज के साथ संपन्न किया जाएगा।

बुधवार को, जैन समाज के प्रतिनिधित्व ने गांधी नगर थाने के सामने पहुंचकर यह आरोप लगाया कि गोम्मटगिरी की सीमा पर गुर्जर समाज के कुछ लोग अवैध निर्माण करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके परिणामस्वरूप, पुलिस ने निर्माण कार्य को रोक दिया, लेकिन जैन समाज के सैकड़ों लोग थाने के सामने ही धरना देने पर बैठ गए। उनकी मांग है कि सरिए नहीं हटाए जाते तब तक धरना जारी रहेगा।

जैन समाज का आरोप है कि हाईकोर्ट के आदेश का पुलिस और जिला प्रशासन ने पालन नहीं किया है। उनका कहना है कि गुर्जर समाज के द्वारा निर्माण करने का प्रयास किया जा रहा है, जिससे जैन समाज की आस्था को क्षति पहुंच सकती है।