ग्वालियर स्टेडियम में इंटरनेशनल मैच के लिए तैयारी तेज बीसीसीआई टीम 10 दिन में करेगी स्टेडियम का निरीक्षण

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 क्रिकेट सीरीज 11 जनवरी से शुरू होगी। इस सीरीज का दूसरा मैच अभी तक तय शेड्यूल के अनुसार 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाना है लेकिन इस मैच के लिए ग्वालियर के नवीन शंकरपुर क्रिकेट स्टेडियम में संभावनाएं बढ गई है। इसे देखते हुए एमपीसीए ने स्टेडियम के काम में तेजी आ गई है। जिससे इस इंटरनेशनल मैच के साथ इस नए स्टेडियम का भव्य शुभारंभ हो सके। सूत्रों की मानें तो मैच के लिए मैदान और फ्लड लाइट्स के अलावा भी जो जरूरी मापदंड है वह एमपीसीए की तरफ से पूरे कर लिए गए है। अब बस निरीक्षण के बाद बीसीसीआई की तरफ से हरी झंडी मिलना शेष है। इसके लिए बोर्ड की टीम अगले 10 दिन में इस स्टेडियम का निरीक्षण करने आएगी। यह स्टेडियम के साथ मैच के दौरान प्लेयर्स को मिलने वाल सुविधाओं और सुरक्षा जैसे विषय को लेकर चर्चा करेगी।

फ्लड लाइट की टेस्टिंग कल

एमपीसीए के सीईओ रोहित पंडित ने बताया कि शंकरपुर स्टेडियम में फ्लड लाइट्स के अलावा कैमरों के लिए अंडर ग्राउंड केबल का काम चल रहा है। 6 फ्लड लाइट्स लग जाएंगी। शनिवार से इनकी टेस्टिंग का काम शुरू हुआ। उन्होंने बताया कि इसके बाद ही बीसीसीआई की टीम को आमंत्रित किया जाएगा। जिससे कामों को देख टीम ग्वालियर में मैच कराने के पक्ष में अपनी सहमति दे सके।

कब तक ग्वालियर आ सकती है टीम इंडिया

तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा। इस मैच के बाद ग्वालियर को दूसरा मैच मिलता है तो भारत-अफगानिस्तान की टीम यहां आएंगी। दर्शकों की गाडियों की पार्किंग व्यवस्था के लिए स्टेडियम से 500 मीटर की दूरी पर करने की प्लानिंग है। यह मैच जनवरी में होगे।