चड्डी-बनियान गैंग सक्रिय, सूने घरों में कर रहे रेकी

स्वतंत्र समय, भोपाल

भोपाल में ठंड बढ़ते ही चड्डी बनियान गिरोह सक्रिय हो गया। अयोध्या नगर इलाके में स्थित कृष्णा बिहार कॉलोनी में चोरों ने 2 दिन तक रेकी की, और मंदिर की दान पेटी से नकदी ले भागे। वहीं, एक सूने मकान का ताला भी तोड़ा गया। जहां से कुछ सामान साफ कर दिया। इस बीच, रहवासियों ने कैमरे देखे तो चड्डी बनियान पहने बदमाश कॉलोनी में घूमते नजर आए। जिसकी कॉलोनी वासियों ने अयोध्या नगर थाने में शिकायत की है। हालांकि, शनिवार तक मामले में कोई स्नढ्ढक्र दर्ज नहीं हुई है।

कॉलोनी में की रेकी

कृष्णा बिहार कॉलोनी के निवासी मोर सिंह राजपूत ने बताया कि मैं इंडस्ट्रियल एरिया की एक फैक्ट्री में बतौर अकाउंटेंट जॉब करता हूं। चोरों ने बुधवार और गुरुवार रात लगातार 2 दिनों तक हमारी कॉलोनी में दस्तक दी है। सभी बदमाश चड्डी बनियान पहने नजर आए। उनकी कमर पर हथियार बंधा था। पहले उन्होंने मेरे मकान में ताक-झांक की। फिर मेरे पड़ोसी प्रमोद और नरेंद्र राजपूत के घर की रेकी की।बाद में चोरों ने कॉलोनी के एक मकान का ताला तोड़ दिया। यहां से कुछ सामान ले गए। लेकिन, मकान खाली होने की वजह से उनके हाथ कुछ खास नहीं लगा है। वे कुछ सामान यहां से ले गए। बाद में पता चला कि कॉलोनी के मंदिर की दान पेटी का ताला टूटा मिला है। वे दान पेटी की नकदी लेकर फरार हो गए। बदमाश कॉलोनी के अलग-अलग कैमरों में कैद हुए हैं। ऐसा लग रहा है कि इस गिरोह में 5-6 लोग होंगे।

रहवासी बोले- पुलिस ने दर्ज नहीं की रिपोर्ट

रहवासियों का कहना है कि कॉलोनी में लगातार चोरों की दस्तक के बाद थाना अयोध्या नगर में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे थे। लेकिन, पुलिस ने कहा कि कुछ खास तो चोरी हुआ नहीं है। ऐसे में रिपोर्ट क्या लिखाओगे उन्होंने कॉलोनी वासियों से आवेदन लिया और कार्रवाई का आश्वासन देकर रवाना कर दिया।

इनका कहना है

अयोध्या नगर थाना प्रभारी महेश लिल्लारे का कहना है कि कुछ युवकों को फुटेज में मकानों में तांक-झांक करते देखा गया है। कॉलोनीवासियों ने शिकायत की है। आवेदन रिसीव कर मामले की जांच की जा रही है।