चुनाव पूरा होते ही खत्म हुई राजनीतिक लड़ाई! शिवराज बोले- हैप्पी बर्थडे कमलनाथ जी

स्वतंत्र समय, भोपाल

मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए एक दिन पहले यानी 17 नवंबर को वोटिंग हुई और अब तीन दिसंबर को आने वाले रिजल्ट का इंतजार है। मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस की तरफ से मुख्य चेहरा पूर्व सीएम कमलनाथ रहे, जबकि बीजेपी की तरफ शिवराज सिंह चौहान ही आकर्षण का केंद्र बने। खास बात यह है कि चुनावी दौरान में सीएम शिवराज सिंह और पूर्व सीएम कमलनाथ एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे थे, लेकिन यह बयानबाजी वोटिंग के साथ ही खत्म हो गई। शनिवार को पीसीसी चीफ कमलनाथ का जन्मदिन भोपाल में मना और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। बता दें कि, पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ का 18 नवंबर को जन्मदिन था। वे 77 साल के हो गए हैं। जन्मदिन पर बीती रात 12 बजे से ही उनके भोपाल स्थित बंगले पर बधाईयों का दौर जारी है। बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और कमलनाथ के समर्थक उन्हें बधाई देने के लिए भोपाल स्थित बंगले पर पहुंच रहे है। बधाईयों का यह सिलसिला सुबह भी जारी है। इधर राजनीति के मुख्य प्रतिद्वंदी शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर कमलनाथ को बधाई दी है। सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा कि कमलनाथ को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। भगवान महाकाल से आपके स्वस्थ, सुदीर्घ और मंगलमय जीवन की कामना करता हूं।

दिग्गी समेत भोपाल पहुंचे विधायकों ने दी बधाई

पूर्व सीएम व राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट कर और निवास पर जाकर कमलनाथ को बधाई दी। पूर्व केन्द्रीय मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ को जन्मदिवस की अनंत व अशेष शुभकामनाएं। मैं ईश्वर से आपके उत्तर स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन की प्रार्थना करता हूं। इसके अलावा पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, विधायक विशाल पटेल समेत बड़ी संख्या में विधायकों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भोपाल निवास पर पहुंचकर बधाई दी।

1946 में हुआ था नाथ का जन्म

पूर्व सीएम कमलनाथ का जन्म 18 नवंबर 1946 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में हुआ था। कमलनाथ दून स्कूल के छात्र रहे हैं और सेंट जेवियर्स कॉलेज के विश्वविद्यालय कलकत्ता से वाणिज्य स्नातक बीकॉम तक की पढ़ाई की है। वह 2004 से 2009 तक केंद्र की मनमोहन सरकार में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पद पर भी रहे।