चुनाव में वादे कर भूल जाती है कांग्रेस, जनता उसकी गारंटी में न फंसे

स्वतंत्र समय, भोपाल
मध्य प्रदेश में विधानसभा की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है। 15 नवंबर को शाम 5 बजे प्रचार थम जाएगा। भाजपा और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार अभियान में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, जिससे चुनावी पारा गर्मा गया है। इसी कड़ी में सोमवार को केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर राजधानी भोपाल पहुंचे। जहां राजीव चंद्रशेखर ने मीडिया सेंटर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कांग्रेस पर पर जमकर निशाना साधा। केंद्रीय राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस की राजनीति को लेकर अखिलेश यादव ने बयान दिया है। अखिलेश ने कांग्रेस को फ्राड बताया है। चुनाव में वादे किए और चुनाव के बाद कांग्रेस भूल जाती है। मैं कर्नाटक से हूं। हाल ही में वहां चुनाव हुआ। कांग्रेस ने पांच गारंटी दी। उन्होंने गारंटी दी थी की युवाओं को रोजगार देंगे। तीन हजार भत्ता देने का वादा किया था। फिर चालाकी से अपना वादा बदल दिया। गृह लक्ष्मी का वादा भी झूठा निकला। सब महिलाओं को नहीं दिया बल्कि कुछ क्राइटेरिया में राशि दी जा रही है। राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि दो हजार यूनिट बिजली का वादा भी झूठा निकला। दस किलो चावल का वादा भी कांग्रेस ने पूरा नहीं किया। तीन माह में 50 किसानों ने कर्नाटक में आत्महत्या की।
कांग्रेस ने कर्नाटक को बना दिया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 508 करोड़ रुपए ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के नागरिक कांग्रेस की गारंटी में न फंसें। मोदी की गारंटी को देखें। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कमलनाथ को एडिशनल लेवल कांग्रेसी बताया। उन्होंने कहा कि वे इंटरनेशनल हैं। हेलीकॉप्टर कहां से खरीदते हैं। कहां कमीशन देते हैं। यही है कांग्रेस सरकार। कमलनाथ के समय ही केंद्र में मोबाइल उद्योग को बर्बाद किया था। चाइना के साथ रूश करने में कमलनाथ का हाथ था। कमलनाथ अलग स्तर के खिलाड़ी हैं। आधुनिक विमान के लिए यूपीए सरकार में पैसा नहीं था, तब वीवीआईपी हेलीकॉप्टर खरीदे गए। कमीशन का खेल हुआ। किसका भांजा था मामले में..यह कमलनाथ से पूछिए। राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ लोगों को बेवकूफ बनाते हैं। लूटने का काम करते हैं। हिमाचल में भी बहुत कुछ कहा था कांग्रेस ने, कुछ नहीं किया।

मोदी भी गारंटी दे रहे हैं। अंतर दोनों में बहुत है। कांग्रेस भ्रष्टाचार की गारंटी दे रही है और मोदी विकास की गारंटी दे रहे हैं। वहीं महादेव एप मामले में केंद्रीय मंत्री ने आरोपियों पर कार्रवाई करने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में अरेस्ट भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब क्यों बंद कर रहे हैं, पहले क्यों नहीं किया। कांग्रेस के सीएम झूठ बोल रहे हैं। केंद्र को छत्तीसगढ़ सरकार ने किसी भी प्रकार की सूचना नहीं दी।