छात्रों के लिए खुशखबरी, छुट्टियों का ऐलान, अब इतने दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल, डीएम का आदेश जारी

Today School Holiday Update: DM ने आदेश जारी करते हुए स्कूली छात्रों को एक बड़ी खुशखबरी दे दी हैं। दरअसल उनके लिए एक बार फिर से छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया हैं। साथ ही भेज गए ऑर्डर के अंतर्गत स्टूडेंट्स को इसका लाभ मुहैया कराया जाएगा। उनके लिए अवकाश की घोषणा की गई है। इसके लिए DM ने आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के तहत बच्चों को अवकाश का लाभ दिया जाएगा। आज 26 अगस्त को कई राज्यों के स्कूल में अवकाश के आदेश जारी किये गए हैं।

तीन जिलों में अवकाश घोषित

नागालैंड सरकार द्वारा आई फ्लू के प्रभाव के चलते हुए तीन जिलों में अवकाश घोषित किया गया था। इसके लिए DM ने आदेश जारी कर दिए थे। आज 26 अगस्त के दिन भी इन स्कूलों में अवकाश रहने के आदेश जारी किये गए है। दीमापुर, चुमोकेदिमा और नाइलैंड में 26 अगस्त को भी स्कूल बंद रहेंगे।

इसके बाद अब जन्माष्टमी के शुभ मौके पर भी स्कूल बंद रहेंगे। नए आदेश के तहत सार्वजनिक अवकाश के दिन छुट्टी रहेगी। उस दिन की सारी गतिविधियां अगले दिन आयोजित की जाएगी।

पंजाब : 26 अगस्त को सभी जिलों में स्कूल बंद

पंजाब में भारी बारिश के चलते 26 अगस्त को सभी जिलों में स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं। सभी सरकारी स्कूलों सहित आंगनबाड़ी केंद्र पर भी यह आदेश लागू होंगे। ऐसे में 1 से 12वीं तक के छात्रों को महत्वपूर्ण राहत मिलेगी और आज भी उनके लिए अवकाश घोषित किया गया है।

मुरादाबाद : तीन दिन की छुट्टी की घोषणा

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में सावन के आखिरी सोमवार के चलते कावड़ यात्रियों को देखते हुए जिलाधिकारी द्वारा आदेश जारी किए गए थे। जिसमें शहर के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में तीन दिन की छुट्टी की घोषणा की गई है। इसके बाद डीएम शैलेंद्र कुमार ने 26 से 28 अगस्त तक मुरादाबाद के सभी स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। 27 अगस्त को रविवार होने के कारण स्कूल खुद ही बंद रहेंगे। इस हिसाब से 3 दिन तक छात्रों को अवकाश का लाभ मिलेगा।

वहीं 29 अगस्त से एक बार फिर से प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों सहित मेडिकल कॉलेज और शिक्षण संस्थाएं इस समय में बंद रहेगी। हालांकि 29 अगस्त को शैक्षणिक कार्य शुरू होने के बाद एक बार फिर से 30 अगस्त को अवकाश घोषित किया जाएगा। 30 अगस्त को रक्षाबंधन होने की वजह से सारे स्कूल में बंद रहेंगे।

दिल्ली : 8 से 10 सितंबर तक 3 दिन के लिए स्कूल बंद

दिल्ली के छात्रों के लिए राहत बड़ी खबर हैं। 8 से 10 सितंबर तक 3 दिन के लिए स्कूलों को बंद रखा जाएगा। सभी शासकीय और अन्य स्कूलों पर यह नियम लागू होंगे। इसके लिए DM ने आदेश जारी कर दिए हैं। बताया जा रहा हैं कि 20 अगस्त को शिखर सम्मेलन का आयोजन दिल्ली में किया जायेगा जिसके चलते अवकाश रखने का ऐलान किया गया हैं। इसके चलते बैंक और बाजार बभी बंद रहेंगे। छात्रों को इसके चलते 3 दिनों का लाभ मिलेगा।