जगदलपुर में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा… छत्तीसगढ़ में मनेगी 3 दिवाली

एजेंसी, जगदलपुर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें छत्तीसगढ़ में तीन दिवाली मनानी है। पहली त्योहार वाली, दूसरी दिवाली 3 दिसंबर को जब कमल की सरकार बनेगी और तीसरी जब अयोध्या में जनवरी में श्रीराम का मंदिर बनेगा और प्रभु के ननिहाल में दिवाली मनेगी। शाह गुरुवार को जगदलपुर और कोंडागांव में सभा को संबोधित कर रहे थे। दोनों जगहों पर प्रत्याशियों के नामांकन में शामिल होने पहुंचे शाह ने कहा भूपेश बघेल यहां आकर झूठ कह कर गए कि नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण किया जा रह है। मैं आज यहां कह रहा हूं नगरनार स्टील प्लांट का कोई निजीकरण नहीं होना है। इस पर सिर्फ हमारे बस्तर के लोगों का अधिकार है और किसी का अधिकार नहीं है।

बस्तर को नक्सल समस्या से मुक्त कर देंगे

बस्तर एक जमाने में घनघोर नक्सली क्षेत्र माना जाता था। आज भी कुछ छत्तीसगढ़ में समस्याएं हैं। मैं आपको कहने आया हूं, एक बार फिर कमल फूल की सरकार लगा दो, पूरे छत्तीसगढ़ को नक्सल समस्या से मुक्त कर देंगे। मोदी जी के 9 साल में हिंसक घटनाओं में 52 फीसदी, मौतों में 70, नागरिकों की मृत्यु में 68 और जिले, पुलिस थाने जो प्रभावित थे। उनमें 62 फीसदी की कमी आई।

भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाकर सीधा करेंगे

भाजपा की सरकार आएगी तो आदिवासियों का पैसा खाने वाले भ्रष्टाचारियों को उल्टा लटकाकर सीधा करने का काम करेंगे। भूपेश सरकार ने पब्लिक सर्विस कमीशन संस्था को भी नहीं छोड़ा। यहां कांग्रेस की सरकार को युवाओं की चिंता नहीं है, यहां सडक़ों पर युवाओं को निर्वस्त्र होकर दौडऩा पड़ा था।

कोंडागांव में राहुल गांधी के वादे नहीं पूरे हुए

राहुल गांधी ने कोंडागांव में गंगाजल की कसम खाकर जो वादे किए थे, भूपेश बाबू उन वादों का क्या हुआ। उन्होंने कहा था बिजली का बिल आधा कर देंगे। इन्होंने कहा था बेकारी भत्ता देंगे। प्रॉपर्टी टैक्स 50 प्रतिशत घटाएंगे। ट्रायबल शिक्षकों की भर्ती करेंगे। मुफ्त गैस का सिलेंडर देंगे। महतारी सुरक्षा सम्मान भी नहीं दिया। इन्होंने एक भी वादे पूरे नहीं किए।