जन्माष्टमी की देशभर के मंदिरों में धूम: मथुरा की कृष्ण जन्मभूमि हुई रोशन, महाकाल का विशेष श्रृंगार, देखिए देश में जन्माष्टमी का कैसा रहा उत्सव ?

कृष्ण जन्माष्टमी : देश भर के कई शहरों में आज जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। मंदिरों और घरों में रात 12 बजे भगवान कृष्ण की पूजा का आयोजन किया गया। मथुरा से लेकर द्वारका तक देश के कई बड़े मंदिरों में जन्माष्टमी का उत्सव धूमधाम से मनाया गया। जैसे कि मथुरा के कृष्ण जन्मभूमि मंदिर, वृंदावन के बांके बिहारी, और द्वारका के द्वारकाधीश मंदिर। मंदिरों में धूमधाम से उत्सव ने भक्तो को भक्तविभोर कर दिया। इन मंदिरों में 7 और 8 सितंबर की दरमियानी रात 12 बजे भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा, जिस कारण से देश के हर मंदिर को सुंदर रोशनी से सजाया गया है।

इस्कॉन मंदिरों में भजन-पूजन: देश भर के तमाम इस्कॉन मंदिरों में रात से ही भजन-पूजन चल रहा है, और आज पूरे दिन मंदिरों में पूजा और उत्सव जारी रहेगा।

महाकाल मंदिर, उज्जैन में जन्माष्टमी उत्सव: उज्जैन के महाकाल मंदिर में भी धूमधाम से जन्मआष्ट्मी का उत्सव मनाया गया, जिसमें भक्तों के बीच जन्माष्टमी की महिमा का गुणगान देखने को मिला। इस मौके पर भगवान् महाकालेश्वर का विशेष श्रंगार किया गया।

जन्माष्टमी के उत्सव: जन्माष्टमी के अवसर पर बच्चे कान्हा की ड्रेस में पहुंचे और कई जगहों पर मटकी फोड़ और दही हांडी के इवेंट्स आयोजित किए गए।

राजकोट में जन्माष्टमी मेला: गुजरात के राजकोट में जन्माष्टमी का मेला 9 सितंबर तक जारी रहेगा।

महाराष्ट्र में दही हांडी का कॉम्पिटिशन: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस साल जन्माष्टमी के अवसर पर दही हांडी उत्सव के लिए प्रो गोविंदा नाम से एक कॉम्पिटिशन आयोजित किया है, जिसमें जीतने वाले को कैश प्राइज दिया जाएगा।