जल प्रदाय व्यवस्था में कोताही बरतने पर 15 दिन का वेतन काटने के दिए निर्देश

स्वतंत्र समय, उज्जैन

निगम आयुक्त सिंह द्वारा शहर के कई क्षेत्रों में गंदे पानी सप्लाई के साथ-साथ कम दबाव से जलप्रदाय होने की समस्या, कुछ स्थानों पर समय से वाल्व नहीं खुल पाने से पर्याप्त पानी सप्लाय नहीं होने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए नानाखेड़ा क्षैत्र महाकाल वाणिज्य सी सेक्टर का निरीक्षण करते हुए क्षेत्रवासियों से चर्चा की गई। एवं जलप्रदाय संबंधि समस्या का निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए।  नगर निगम आयुक्त  रौशन कुमार सिंह द्वारा महाकाल वाणिज्य सी सेक्टर में निरीक्षण करते हुए जल प्रदाय व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की गई एवं संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि जलप्रदाय के दौरान क्षैत्र में भ्रमण करते हुए लीकेज एवं क्षतीग्रस्त पाईप लाईन को चिन्हीत किया जाकर उन्हे ठीक किया जाए, मटमेले पानी की सप्लाई ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए। निगम आयुक्त द्वारा जलप्रदाय व्यवस्था में कोताही बरतने पर कार्यपालन यंत्री  मनोज खरात एवं उपयंत्री  प्रहलाद मेहर को कारण बताओ सूचना पत्र देने एवं लाईन मेन का 15 दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए।

सोमतीर्थ कुण्ड एवं रामघाट का किया निरीक्षण

13 नवम्बर सोमवार को सोमवती अमावस्या पर्व स्नान को दृष्टि रखते हुए निगम आयुक्त श्री रौशन कुमार सिंह द्वारा शनिवार को सोमतीर्थ कुण्ड एवं रामघाट क्षेत्र का निरीक्षण किया गया। आयुक्त द्वारा सोमतीर्थ का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारीयों को निर्देशित किया कि घाट पर पूरे समय सफाई अमला उपस्थित रहकर घाट की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करेगा साथ ही पर्व स्नान से पूर्व घाट पर सफाई व्यवस्था करवाई जाकर रंगाई पुताई के कार्य करवा लिए जाए, एवं घाट पर चेंजिंग रूम, प्रकाश व्यवस्था, पेयजल हेतु टेंकर, चलित शौचालय इत्यादी आवश्यक व्यवस्था की जाए।

कचरा फेंकने पर किया 10 हजार का जुर्माना

झोन क्रमांक 06 अंतर्गत इंजीनियरिंग कॉलेज रोड़ बच्चा जेल के पास खुले क्षेत्र में सर्व संबंधित अशोक अग्रवाल, चिराग अग्रवाल द्वारा घर की सफाई के दौरान निकलने वाले कचरे की लगभग 8 से 10 बोरियों को सडक़ पर डालते हुए पाए जाने पर स्वास्थ्य निरीक्षक श्री अजय दावरे द्वारा 10 हजार का जुर्माना किया गया एवं समझाई दी गई।    नगर निगम द्वारा निरंतर शहर की स्वच्छता को लेकर कार्य किया जा रहा है। नागरिकों से अपील है कि खुले क्षैत्र में कचरा ना फेक यदि खुले में कचरा फेकते पाए गए तो संबंधित पर सख्त रूप से चालानी कार्रवाई की जाएगी, घर से लिकलने वाला कचरा निगम द्वारा संचालित कचरा कलेक्शन वाहन में ही डाले एवं स्वच्छता का विशेष ध्यान रखे।