ट्रांसपोर्टरों ने नगर निगम के खिलाफ खोला मोर्चा, अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू

स्वतंत्र समय, कटनी

वर्ष 2019 से ट्रांसपोर्ट नगर में जगह पाने के लिए चक्कर काट रहे परचून ट्रांसपोर्ट व्यवसाईयों ने अब नगर निगम प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व में दी गई सूचना के अनुसार आज 4 अक्टूबर से ट्रांसपोर्टर घंटाघर चौराहे में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं। गौरतलब है की परचून ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने पूर्व में ही जिला प्रशासन को अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन देते हुए मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी। पूर्व में दी गई सूचना के आधार पर जिले के आधा सैकड़ा से भी अधिक परचून ट्रांसपोर्टरों ने नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

नहीं किया जा रहा भूमि का आवंटन

धरने पर बैठे परचून ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के लोगों का कहना है कि नगर निगम के द्वारा वर्ष 2019 में नगर के 266 ट्रांसपोर्टर में से सिर्फ 114 को प्लाट आवंटित किए गए हैं। केवल घंटाघर से चांडक चौक तक 66 परचून ट्रांसपोर्टर मौजूद हैं। 66 ट्रांसपोर्टर में से सिर्फ 7 या आठ ट्रांसपोर्टरों को ही ट्रांसपोर्ट नगर में भूमि का आवंटन किया गया है। बाकी सभी ट्रांसपोर्टर भूमि के लिए दरदर के चक्कर काटते फिर रहे हैं। 2019 में किए गए सर्वे के अनुसार अभी तक 115 ट्रांसपोर्टरों को भूमि आवंटित नहीं हो पाई है।

जगह दी नहीं और खुदवा दी सड़क

धरने पर बैठे परचून ट्रांसपोर्ट व्यवसाययों ने कहा की त्योहार सीजन में नगर निगम प्रशासन परचून व्यापारियों का धंधा चौपट करने पर तुला हुआ है। पहले तो ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रांसपोर्टों को जगह नहीं दे रहा, ऊपर से ठीक त्यौहार के पहले पूरा मार्ग खुदवा कर धंधा चौपट कर दिया है। व्यापार ठप्प पढ़ने से ट्रांसपोर्ट कारोबार से जुड़े लगभग 500 परिवार प्रभावित हो रहे हैं।