डॉ. गोविन्द सिंह का किला और मंत्री अरविंद का विकास हुआ धराशाई

स्वतंत्र समय, भिण्ड

प्रदेश के विधानसभा चुनाव में जहां प्रदेशभर में कई दिग्गज नेताओं ने हार का स्वाद चखा तो वहीं भिण्ड जिले में भी दो कद्दावर नेता चुनाव नहीं जीत पाए। इनमें एक कांगे्रस के नेता प्रतिपक्ष तथा दूसरे प्रदेश की भाजपा सरकार के मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया शामिल हैं।

लहार विधानसभा क्षेत्र से लगातार सात बार विधायक रहकर कांगे्रस के कद्दावर नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह पिछले 33 साल से काविज रहे, उनका किला ढहाना भारतीय जनता पार्टी की एक बड़ी उपलब्धि कही जा सकती है। भाजपा के नव निर्वाचित विधायक अम्बरीश शर्मा गुड्डू ने इसे जनता का न्याय करार दिया है। भाजपा ने लहार विधानसभा सीट पर अम्बरीश शर्मा पर एक बार फिर से दांव खेला और सफलता हासिल कर ली। खास बात यह रही कि इस चुनाव में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरा जोर लगाया था। सात बार के विधायक डॉ. गोविन्द सिंह की हार पर टिप्पणी करते हुए अम्बरीश शर्मा का कहना है कि डॉ. साहब का अहंकार, तानाशाही और क्षेत्र के विकास की चिंता न करना ही उनकी हार का कारण है।

अटेर विधानसभा क्षेत्र से नव निवार्चित विधायक हेमंत कटारे ने जीत के बाद कहा है कि प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री डॉ. अरविन्द भदौरिया द्वारा मनमानी किए जाने और भ्रष्टाचार ही उनकी हार का कारण है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता ने उन्हें एक बार फिर आशीर्वाद दिया है। हम अपने मतदाताओं और कार्यकर्ताओं के आभारी हैं। अटेर को नगर परिषद बनवाने और क्षेत्र में किसानों की समस्या का हल निकालने के लिए गौशालाओं का निर्माण कराना ही हमारी प्राथमिकता होगी।

यह रहा जीत का अंतर

भाजपा के अम्बरीश शर्मा गुड्डू ने कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह को 12 हजार 397 मतों से हराया। भाजपा के सहकारिता मंत्री डॉ. अरविन्द सिंह भदौरिया को कांग्रेस के हेमंत कटारे ने 20228 मतों के लंबे अंतर से हराया।

उम्मीदों पर खरे उतरेंगे : शुक्ला

मेहगांव से भाजपा के प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक राकेश शुक्ला ने प्रचण्ड बहुमत से अपनी जीत दर्ज कराई है। राकेश शुक्ला के घर पर मिलने वालों का तांता लगा हुआ है। उनके सहयोगियों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है। उन्होंने मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की है। इस संबंध में राकेश शुक्ला का कहना है कि क्षेत्र की जनता ने उन्हें जो आशीर्वाद दिया है, हम उसका सम्मान करते हुए उनकी उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

विकास को देंगे नई दिशा : नरेन्द्र

भिण्ड विधानसभा क्षेत्र से नवनिवार्चित विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह ने अपनी जीत क्षेत्र की जनता की जीत बताते हुए कहा कि मुकाबला कड़ा था, लेकिन इसके बाद भी क्षेत्र की जनता ने जातिवाद को पीछे छोडक़र उन्हें एक बार फिर आशीर्वाद दिया है। उन्होंने कहा कि भिण्ड शहर एवं विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

विकास के लिए कृत संकल्पित : देशाई

गोहद सुरक्षित विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी केशव देसाई ने भाजपा प्रत्याशी एवं अजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्वमंत्री लालसिंह आर्य को हराकर विधायकी हासिल कर ली। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए कृत संकल्पित रहने की बात कही है।