दागियों पर भाजपा का एक्शन, महू में 7 पदाधिकारियों को दिए नोटिस

स्वतंत्र समय, इंदौर

इंदौर की नौ विधानसभा सीटों पर जीत का इतिहास रचने वाली भाजपा अब महू और देपालपुर में  अपने दागी एवं भितरघातियों पर एक्शन लेने का मानस बना चुकी है। इसके तहत  महू में भितरघात के आरोप में 7 को नोटिस दिए गए हैं, वहीं देपालपुर में भी यह कार्यवाही संभावित है। महू और देपालपुर सीटों पर त्रिकोणीय स्थिति बनी थी। महू में कांग्रेस से बागी होकर अंतरसिंह दरबार ने निर्दलीय मोर्चा संभाला था तो देपालपुर में राजेंद्र चौधरी ने अधिकृत प्रत्याशी मनोज पटेल का विरोध करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ा था। हालांकि दोनों ही सीटों पर भाजपा ने बिना किसी नुकसान के जीत दर्ज की।

बीजेपी ने महू में इनको दिए नोटिस

भाजपा अब उन कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई कर रही है जिन्होंने विरोधी प्रत्याशियों की गुपचुप मदद की। महू में भी उषा ठाकुर की दावेदारी से पार्टी का एक धड़ा काफी नाराज था। ऐसे में यहां भितरघात की स्थिति बनी थी। वहीं कद्दावर नेता रामकिशोर शुक्ला ने यहां भाजपा छोडक़र कांग्रेस का दामन थाम लिया था। इसके चलते कांग्रेस ने उन्हें इस सीट पर अपना उम्मीदवार भी घोषित किया था। भाजपा ने पहली बार चुनाव निपटने के फौरन बाद अनुशासनात्मक कार्रवाई करना शुरू किया है। महू में कार्यकारी जिलाध्यक्ष घनश्याम नारोलिया, भाजपा के ही पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक सोमानी के अलावा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रामकरण भाबर, युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संतोष पाटीदार, देवेंद्रसिंह ठाकुर, रवि यादव, पवन यादव, धन्नालाल निनामा को नोटिस भेजा गया है।  सभी से 3 दिन में जवाब मांगा गया है।

उल्लेखनीय है कि महू से उषा ठाकुर का टिकट तय होने के बाद ये नेता दशहरा मिलन समारोह के बहाने एक बैठक में शामिल हुए थे और ठाकुर को प्रत्याशी बनाए जाने का जमकर विरोध किया था।

देपालपुर में भी दागियों पर लेंगे एक्शन

देपालपुर में बगावत का आलम यह रहा कि राजेंद्र चौधरी समर्थकों ने इंदौर में आकर शक्ति प्रदर्शन किया था और मनोज पटेल का टिकट काटने की बात कही थी। इसके लिए बाकायदा लंबी-चौड़ी बाइक रैली निकाली गई थी। अंत तक पार्टी नाराज राजेंद्र चौधरी को नहीं मना सकी थी। अंतत: वे इस सीट से निर्दलीय चुनाव लडऩे खड़े हुए। बताया जा रहा है कि हिंदूवादी नेता राजेंद्र चौधरी के खड़े होने के कारण कुछ भाजपाइयों ने उनका पर्दे के पीछे से सहयोग किया। इन लोगों की सूची तैयार कर इन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा जाएगा। बता दें कि, देपालपुर में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला था, जो काफी चर्चाओं का विषय रहा था।