दिग्गजों को लोकसभा चुनाव में उतारने की तैयारी में है भाजपा-कांग्रेस

स्वतंत्र समय, सुसनेर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट चुकी है मंत्रिमंडल में जो दिग्गज नेता छूट गए हैं उन्हें भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव में उतर सकती है इसके साथ ही विधानसभा के चुनाव में हारे हुए कुछ नेताओं पर दाव खेल सकती है।
सूत्रों की मानो तो दिग्गज विधानसभा के चुनाव में हार गए हैं उन्हें लोकसभा टिकट दे सकती है इसमें सबसे बड़ा नाम पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिस का लिया जा रहा है वही ग्वालियर या मुरैना से मैदान में उतार सकते हैं। मुरैना से सांसद रहे नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा चुनाव जीत गए हैं उन्हें लोकसभा की सदस्य से इस्तीफा दे दिया है वहीं विधानसभा के अध्यक्ष बना दिए हैं। विधानसभा चुनाव जीतने के बाद मंत्रिमंडल में शामिल हो गए जो बाकी बचे वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव, धीरज पटेरिया कमल पटेल सहित कई दिग्गज राज्यसभा सांसद को भी आगामी लोकसभा चुनाव में उतरने की तैयारी कर रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र से ज्योतिराज सिंधिया राज्यसभा सदस्य ,राजगढ़ जिला अध्यक्ष ज्ञान सिंह गुर्जर ,वरिष्ठ नेता हरिचरण जी तिवारी ,राणा विक्रम सिंह ,आदि वरिष्ठ नेता हो सकते हैं राजगढ़ लोकसभा से उम्मीदवार वहीं वर्तमान सांसद रोड़ मल नागर दो बार सांसद होने से व गठबंधन में गुटबाजी करने से अनेक नेता और कार्यकर्ता में नाराजी। है राजगढ़ लोकसभा चुनाव में भाजपा को भारी सफलता प्राप्त हुई है,इस का सय कारता को जाता है वहीं कांग्रेस की ओर से सूत्रों की मानो तो पूर्व मुख्य दिग्विजय सिंह,व उनके के भाई लक्ष्मण सिंह, जीरापुर खिलचीपुर के पूर्व विधायक राजा प्रीवत सिंह, पूर्व सांसद नारायण सिंह जी आमलाबे , आदि, कई नाम की चर्चा चल रही है वहीं उन उम्मीदवारों को चुनाव में दोनों ही पार्टियों उतार सकती है समाज को साधने का भी प्रयास कर सकती हे।