दिल्ली में भी मिलता है कुल्लू-मनाली जैसा मजा, न मौसम की फिक्र और बजट में भी रहेगा बिल्कुल फिट!

Picnic Plan: मानसून के इस सुहावने मौसम में बाहर घूमने का मन सबका करता है। वहीं बर्फ़बारी के अंदर मौज मस्ती करने की बात हो तो ऐसा कोई भीं नहीं हैं। जो मना करेगा, वहीं रैनी सीजन में बर्फका आनंद उठाना हो तो बात ही क्कुह अलग होती है। हालांकि मानसून के मौसम में पहाड़ी और पर्वत वाली जगहों की ट्रिप का प्लान बनाना थोड़ा कठिन हो जाता है और साथ ही इसके लिए आपके पास बजट भी उच्च और पर्याप्त होना चाहिए। ऐसे में कई बार लोग मन मारकर कहीं घूमने नहीं जा पाते हैं, क्योंकि कुल्लू-मनाली जैसी प्लेसों पर जाने के लिए अत्यधिक धन व्यय हो जाता हैं और इन स्थानों पर जाने के लिए एक सही सीजन का भी चयन करना पड़ता है लेकिन चिंता करने की बात नहीं है। वहीं यदि आप दिल्ली में रहते हैं या फिर दिल्ली घूमने आए हैं तो यहां कुछ ऐसी प्लेसेस उपलब्ध हैं, जहां पर आप स्नोफॉल का दिल खोलकर लुत्फ उठा सकते हैं।

वहीं समर सीजन और उमस भरे वेदर से दूर कहीं कोल्ड की प्लेस पर ट्रिप बनाना चाहते हैं लेकिन किसी वजह से आपका ट्रिप कैंसल हो रहा है तो चिंता न करें, आपके फ्रैंड हों या फिर परिवार आप दिल्ली और इसके इर्द गिर्द ही कुछ स्थानों पर बर्फ के मध्य अलग-अलग गतिविधियों का आनंद उठा सकते हैं।

पार्क दिल्ली

यहां आपके ट्रिप या पिकनिक को और भी शानदार बनाने के लिए उपस्थित हैं जुरासिक पार्क, जो की जीटी करनाल रोड पर स्थापित है। यहां आप अपने फ्रेंड्स या फैमिली के साथ घूमने आ सकते हैं और अच्छा क्वालिटी समय व्यतीत कर सकते हैं। यहां पर आप एक से बढ़कर एक गतिविधियों का आनंद उठा सकते हैं। इसी के साथ अपना वीकेंड और भी ज्यादा मेमोरेबल बनाने के लिए ये एक सर्वश्रेष्ठ प्लेस हो सकता है।

स्नो वर्ल्ड DLF मॉल

DLF मॉल ऑफ इंडिया उन सर्वश्रेष्ठ प्लेसेस में से एक है। जहां पर आप भीषण बर्फ़बारी का आनंद उठा सकते हैं। यहां पर स्कीइंग से लेकर स्लेंजिंग तक कई दिलचस्प और आनंद से भरपूर गेम प्ले कर सकते हैं। यहां पर आप आराम से एक अच्छा फैमिली वेकेशन प्लान कर सकते हैं। यहां जाने के लिए सबसे नजदीक का मेट्रो स्टेशन सेक्टर 18 पड़ता है। वहीं सूचना के अनुसार, ये प्लेस मॉर्निंग में 11 बजे से नाईट 09 से साढ़े 09 बजे तक ओपन रहती है।

द ग्रैंड वेनिस मॉल

दरअसल नोएडा में इस जगह आपके लिए काफी ज्यादा मेमोरेबल सिद्ध होगा। क्योंकि यहां आने के बाद आपको देश में भी विदेश जैसा अनुभव होने वाला है। वहीं यह प्लेस इटैलियन थीम पर बेस्ड है। इसी के साथ स्नो में फन और एन्जॉय करने के साथ ही आप यहां पर कई सारे एडवेंचर्स और गेमिंग गतिविधियां भी कर सकते हैं। यहां पर बॉलिंग गेम से लेकर वर्चुअल क्रिकेट, कोलंबस राइड, बंपर बोट्स जैसी कई दिलचस्प गेम्स का अनुभव कर सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि ये जगह मॉर्निंग 10 बजे से लेकर नाईट को 11 बजे तक खुली रहती है।