देशभर में हल्ला, दिग्विजय का इस्तीफा… है बड़ा झूठ

स्वतंत्र समय, भोपाल

कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के साथ ही अफवाहों का बाजार भी गर्म हो गया। भाजपा नेता हितेश बाजपेयी ने अपने ट्विटर हेंडल पर दिग्विजय सिंह के इस्तीफा देने का पत्र वायरल करते हुए दिग्विजय से सवाल पूछा कि क्या यह पत्र वाकई सही है, क्या आपने दुखी होकर इस्तीफा दिया है, कांग्रेस में क्या वाकई टिकटों की जमकर खरीद फरोख्त हुई है। कांग्रेस ने इस पत्र को फर्जी बताते हुए दिग्विजय ङ्क्षसह की छवि खराब करने के मामले में क्राइम ब्रांच थाने में शिकायत दर्ज कराई है।  इस्तीफा का एक पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ इसमें यह दावा किया गया कि दिग्विजय ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।  इस्तीफे को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि यह पत्र फर्जी है। इस मामले में राजधानी के क्राइम ब्रांच थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है। कांग्रेस ने अपने शिकायती आवेदन में उल्लेख किया है कि राज्यसभा सांसद एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय की छवि को धूमिल करने के उद्देश्य से भाजपा के प्रवक्ता डॉ. हितेश बाजपेयी द्वारा अपने ट्यूटर हेण्डल से दिग्विजय का षड्यंत्रपूर्वक लेटरहेड बनाकर उनके फर्जी हस्ताक्षर कर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से त्याग पत्र देने के संबंध में कूट रचित पत्र सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

साथ ही कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता की कांग्रेस पार्टी के प्रति वर्षों से निष्ठा को बदनाम करने का षड्यंत्र कर घोर आपराधिक कृत्य किया है। मप्र में विधानसभा चुनाव में अपनी पराजय को देखते हुए भाजपा इस तरह से बौखला गई है कि वह इस तरह की ओछी राजनीति करने पर आमादा हो गई है, लेकिन झूठ के पैर ज्यादा लंबे नहीं होते हैं और भाजपा द्वारा इस की मानसिकता से उनके मंसूबे पूरे नहीं होंगे। दिग्विजय सिंह को बदनाम करने के संबंध में कूटरचित दस्तावेज तैयार करना प्रौद्योगिकी अधिनियम के अंतर्गत गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए डॉ. हितेश बाजपेयी के विरूद्व सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिनिमय की धारा 66 के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर तत्काल कार्यवाही की जाये।

प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने राजधानी भोपाल के कोहेफिजा स्थित साईबर सेल कार्यालय पहुचंकर यह शिकायती पत्र सौंपकर डॉ. हितेश बाजपेयी के विरूद्व प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही किये जाने की मांग की हैं। इस अवसर पर पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके. मिश्रा, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष जेपी. धनोपिया, सहित कांग्रेस पदाधिकारी आनंद तारण, मृणाल पंत, योगेन्द्र सिंह परिहार, रवि वर्मा, प्रवीण धौलपुर, फरहाना खान, प्रकाश चौकसे, निकेश चौधरी, विवेक सोनी, सै. मुजफ्फर अली सहित अन्य कांग्रेसजन उपस्थित थे।

दिग्विजय बोले… भाजपा झूठ बोलने में माहिर

उधर, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने यह लेटर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा -भाजपा झूठ बोलने में माहिर है। मैंने 1971 में कांग्रेस की सदस्यता ली थी। मैं पद के लिए नहीं बल्कि, विचारधारा से प्रभावित होकर जुड़ा था और जीवन की आखिरी सांस तक कांग्रेस में रहूंगा। इस झूठ की में पुलिस में शिकायत दर्ज कर रहा हूं।