देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त युवक रतलाम से हुआ गिरफ्तार

स्वतंत्र समय, भोपाल
मध्य प्रदेश के रतलाम में गुरुवार को एक बार फिर एनआईए की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। रांची से आई एनआईए की टीम ने रतलाम जिले के आलोट के खजूरी देवड़ा गांव से 21 वर्षीय युवक राहुल सेन को गिरफ्तार किया है।
उल्लेखनीय है कि एनआईए टीम ने हाल ही में फहजान अंसारी नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया था, जिसके आईएसआईएस से सीधे संबंध हैं। फहजान की निशानदेही पर ही एनआईए ने रतलाम में दबिश देकर राहुल को दबोचा है। एनआईए की टीम ने रतलाम पुलिस और एटीएस के साथ मिलकर इस संयुक्त कार्रवाई को अंजाम दिया है। आलोट से पकड़ाए राहुल के फहजान से सीधे संबंध बताए जा रहे हैं। यह दोनों इंस्टाग्राम के माध्यम से जुड़े हुए हैं। एनआईए ने राहुल के पास से आईएसआईएस का झंडा, चाकू और एक सिम भी बरामद की है। राहुल सोशल मीडिया पर ओमर नाम से अकाउंट बनाकर अपनी गतिविधियां संचालित कर रहा था। राहुल के इंस्टाग्राम, टेलीग्राम और यूट्यूब पर भी चैनल मिले हैं।
युवक को लेकर टीम रांची रवाना
एनआईए की टीम गुरुवार शाम करीब 4 बजे आलोट थाना क्षेत्र के खजूरी देवड़ा गांव पहुंची। यहां स्थानीय पुलिस की मदद से राहुल सेन नाम के युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इसके बाद उसे आलोट की अदालत में पेश किया, जहां से रिमांड लेने के बाद एनआईए की टीम उसे लेकर रांची रवाना हो गई। बताया जा रहा है कि राहुल का मेडिकल टेस्ट भी कराया गया है। इधर स्थानीय पुलिस राहुल के लोकल कनेक्शन तलाश रही है। साथ ही आतंकी संगठन से कब जुड़ा और क्या उसके मंसूबे थे, इसकी जांच में रतलाम पुलिस जुटी है। जैसे जैसे जानकारी आगे बढ़ेगी वैसे ही रतलाम में कुछ और युवकों पर एनआईए का शिकंजा कंस सकता है।