नारी सुरक्षा, सम्मान व सशक्तिकरण इस चुनाव का सबसे प्रमुख मुद्दा : गुलाब बाई, आगामी चुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति

स्वतंत्र समय, सीहोर
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के ऐलान के साथ ही लोकतंत्र के महापर्व की शुरुआत हो चुकी और सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों के साथ चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं। इस चुनाव में तैयारियों के लिहाज से कांग्रेस पार्टी अन्य सभी दलों से बहुत आगे निकलती हुई तथा सभी पर भारी पड़ती हुई दिखाई दे रही है। विभिन्न जगहों पर कांग्रेस द्वारा घोषित प्रत्याशियों द्वारा जनसम्पर्क प्रारंभ हो चुका है तथा संगठन भी अपने स्तर पर बैठकें आयोजित कर आगामी चुनाव की रणनीति बनाने में जुट गया है।
जिला कांग्रेस महासचिव सीहोर पंकज शर्मा ने बताया कि इसी कड़ी में मध्यप्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल के निर्देशानुसार सीहोर जिला महिला कांग्रेस द्वारा जिलाध्यक्ष गुलाब बाई ठाकुर के नेतृत्व में महिला कांग्रेस की जिला स्तरीय बैठक का आयेाजन जिला कांग्रेस कार्यालय सीहोर में रखा गया, जिसमें आगामी चुनाव की रणनीति तथा चुनाव में महिला कांग्रेस की भूमिका के बारे में सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा विचार विमर्श किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.बलवीर तोमर तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला कांग्रेस के संगठन मंत्री गणेश तिवारी उपस्थित रहे। बैठक में पुरे जिले से बड़ी संख्या में आई महिला कांग्रेस पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष गुलाब बाई ठाकुर ने कहा कि आज भाजपा के 18 वर्षों के कुशासन से जहाँ समाज का हर वर्ग परेशान है, वहीं सबसे ज्यादा महिलाऐं इनके कुशासन की शिकार हो रही है। चाहे महिला अत्याचार हो या महिला के रसोई का बजट हर प्रकार से महिलाऐं इस सरकार की गलत नितियों का खामियाजा भुगत रही है।
श्रीमती ठाकुर ने कहा कि आगामी चुनाव मध्यप्रदेश की दशा और दिशा बदलने वाला चुनाव है तथा इस बार जनता परिवर्तन के लिये वोट देकर कांग्रेस पार्टी को ऐतिहासिक बहुमत के साथ सत्ता में वापस लाने वाली है और मध्यप्रदेश में कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने वाली है, जो अपने सभी वचनों को पुरा करते हुए समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिये बिना भेदभाव और द्वेष भावना के कार्य करेगी।
श्रीमती ठाकुर ने आगे कहा कि इस सरकार में चाहे किसान हो या शासकीय कर्मचारी या कोई भी अन्य वर्ग सभी परेशान है, लेकिन महिलाऐं इस सरकार की नीतियों से सबसे ज्यादा पीडि़त और प्रभावित हुई है, उन पर अत्याचार की घटनाऐं निरंतर बड़ती जा रही है और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। इस चुनाव में नारी सुरक्षा, सम्मान व महिला सशक्तिकरण का मुद्दा सबसे प्रमुख मुद्दा रहेगा और इस सरकार की कुनितियों से परेशान नारी शक्ति कांग्रेस के पक्ष में ऐतिहासिक मतदान कर मध्यप्रदेश में कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाने में अपना सक्रीय महत्वपूर्ण योगदान देने जा रही है। मध्यप्रदेश में कमलनाथ जी की सरकार बनते ही समाज के सभी वर्ग की सभी समस्याओं त्वरित निराकरण किया जायेगा, विशेष कर महिला हित के लिये कमलनाथ जी प्रतिवद्ध है और उन्होने कांग्रेस पार्टी के वचन पत्र में भी महिलाओं के उत्थान और विकास के लिये कई मुद्दे जोड़े हैं तथा सरकार बनने पर इन सभी मुद्दों पर तत्काल पुरी प्राथमिकता के साथ कार्य किया जायेगा और कमलनाथ जी की सरकार महिलाओं के हित में पुरी सक्रीयता एवं तत्परता से कार्य करेगी तथा उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण किया जायेगा एवं उनको सशक्त बनाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जायेगा।
बैठक को जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.बलवीर तोमर एवं जिला संगठन मंत्री गणेश तिवारी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन ममता कीर ने किया तथा उपस्थित सभी कांग्रेसजनों का आभार मीराबाई रायकवार ने व्यक्त किया। बैठक में प्रमुख रूप से उषा-रमेश सक्सेना, नगिना-राधेश्याम दलपति, मेघा परमार, मालती मालवीय, ममता उईके, अभिलाषा धुर्वे, प्रेमलता महेश्वरी, अल्का यादव, हेमलता वर्मा आदि उपस्थित रहीं।