नाले में मिले मानव धड़ से हत्या का खुलासा, डीएनए से हुई थी शव की पुष्टि, हत्या में शामिल एक युवक गिरफ्तार

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

ग्वालियर में 28 और 29 सितंबर को नाले में मिले मानव धड़ के हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को जनकगंज थाना क्षेत्र के बकरा मंडी के पास से धर दाबोचा है। मानव शरीर के नल से मिले अंगों की पहचान उसकी मां की डीएनए से हुई है। इस सनसनी के खेज हत्या में शामिल आरोपी युवक का पिता कल्लू खान पुलिस से बचने के लिए एनडीपीएस एक्ट के आरोप में गिरफ्तार होकर जेल में सजा काट रहा है। जेल में बंद आरोपी के लिए प्रोटेक्शन वारंट जारी करवाया गया है। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है।
पूछताछ करने पर पुलिस को पकड़े गए कल्लू खान के बेटे नाजिर खान ने बताया है कि उसका पता कल्लू खान किराने की दुकान की आड़ में इसमें का धंधा करता है और उन्हें लगता था कि राजू खान इस धंधे के बारे में पुलिस को मुखबरी देता है। 21 सितंबर शाम 7 बजे नाजिर खान और उसके पिता कल्लू खान ने राजू उर्फ तारिक मिया को बात करने के बहाने से मिलने बुलाया था और दुकान में कुछ देर बात करने के बाद मैं उसे घर में ले गए थे। जहां जिम करने वाले लोहे का डम्बल उसके सिर के पीछे 5 से 6 बार मारा था। जिसके चलते उसकी मौत हो गई थी। मौत होने के बाद वह अंधेरा होने का इंतजार करते रहे अंधेरा होते ही उन्होंने राजू उर्फ तारिक मिया के शव को ठिकाने लगाने के लिए छोटी और बच्चे से काट-काट के 15 से 16 टुकड़े किए थे,द्घद्ब फिरों शरीर के काटे गए टुकड़ों को ठिकाने लगाने के लिए 3 से 4 पुलिस थानों में पैक करने के बाद अपने पिता कालू खान के साथ मिलकर एक्टिवा गाड़ी पर रखकर स्वर्ण रेखा नाले के चार अलग-अलग स्थान पर फेंक कर ठिकाने लगा दिए थे।
आरोपी बोला मृतक के 15 से 16 टुकड़े किए थे
आरोपी ने बताया कि उन्होंने राजू उर्फ तारिक मिया की हत्या 7 बजे कर दी थी और लगभग रात के 12 बजे तक शरीर के टुकड़े टुकड़े कर कर नाले में फेंक दिए थे। जिस छुरी और बाके से तारिक की बॉडी के टुकड़े किए थे और जिस एक्टिवा गाड़ी से टुकड़ों को ठिकाने लगाया था उनकी पुलिस अभी तलाश कर रही है। उसने बताया है कि तारिक मियां के शरीर के टुकड़े करने के बाद जनकगंज के मोटे महादेव मंदिर के पास नाले के दो स्थानों और जीवाजीगंज पुल व टापू वाले मोहल्ले के पास इन टुकड़ों को फेंका था। पुलिस ने रविवार को पकड़े गए आरोपी को उसकी और उसके पिता के द्वारा फेके गए नल की उन स्थानों पर सर्चिंग करने के लिए साथ में ले गए थे जहां पुलिस 4 घंटे तक नाले में शरीर की बाकी अंगों की तलाश की थी लेकिन पुलिस के हाथ एक अंग भी नहीं लगा पुलिस अब सोमवार को भी आरोपी को ले जाकर अन्य स्थानों पर जाकर मृतक तारिक मिया के अन्य अंगों की तलाश करेगी।

ऐसे समझिए पूरा मामला

बता दें कि दो महीने पहले 28 और 29 सितंबर शुक्रवार सुबह जनकगंज थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि किसी मानव शरीर के अंग का हिस्सा स्वर्ण नाले के अंदर पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा था जहां पुलिस ने नगर निगम सफाई कर्मचारी की मदद से उसे मानव शरीर के अंग को बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम हाउस के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डॉक्टर ने स्पष्ट कर दिया था कि यह किसी मानव शरीर के धड़ ही है। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज का जांच में लिया था और थाना क्षेत्र में आने वाले इलाके में गुमशुदा हुए लोगों और अन्य स्थानों से लापता हुए लोगों के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दिया था। तभी सगरताल रोड पर स्थित सरकारी मल्टी से लापता हुए 35 वर्षीय राजू खां का भाई कालू और अन्य परिजन थाने जा पहुंचे थे, लापता हुए राजू के भाई कालू ने पुलिस को बताया था कि 4 साल पहले बहोडापुर थाना क्षेत्र के झाड़ू वाले मोहल्ले में रहने वाले कल्लू उर्फ नजर खां से राजू का विवाद हो गया था उसी विवाद का राजीनामा 19 सितंबर को राजू कल्लू से कोर्ट में करने वाला था। जिसके लिए कल्लू कुछ पैसे देने वाला था 21 तारीख को शाम 5:30 बजे उसका भाई राजू उर्फ तारिक मिया कल्लू से राजीनामे के 20 हजार लेने के लिए उसके घर गया था, उसके करीब 2 घंटे तक जब राजू घर वापस नहीं आया तो उसने उसके मोबाइल पर फोन लगाया तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ जा रहा था।

लापता हुए राजू के परिजन थाने पहुंचे थे,की थी पुलिस से शिकायत

लापता हुए राजू उर्फ तारिक मिया के भाई कालू ने पुलिस को बताया था कि कल्लू खां एक किराने की दुकान चलाता है और उसी की आड़ में वह स्मैक भी भेजता है, पुलिस को उसके कारोबार के बारे में सब पता है लेकिन उसपर कोई कार्रवाई नहीं करती है। कल्लू उसके भाई राजू को मुखबिर समझता था और उससे दुश्मनी रखता था। राजू के घर से लापता होने के बाद उसने थाने पहुंचकर शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की, वह हर बार थाने जाता है लेकिन पुलिस हर बार राजू को ढूंढने का भरोसा दिलाकर लौटा देती थी।

पुलिस ने कई सीसीटीवी कैमरे खंगाले थे आरोपी पकडऩे के लिए

पुलिस रामकुई नाले तक पहुंचने वाले गेंडेवाली सडक़, जीवाजीगंज से कार्तिकेय मंदिर से सटी नाले किनारे की रोड, शेखी बगिया,भैंसमंडी हाट बाजार का रास्ता, नई सडक़ के रास्ते और अन्य गलियों से नाले तक पहुंचने वाले रास्ते पर लगे सीसीटीवी कैमरे खगाल रही है जिससे अंगों को ठिकाने लगाने वाले हत्यारों की तलाश की जा सके।

मानव के बाकी अंगों को तलाशने आरोपी के साथ नाले में सर्चिंग की जाएगी

जनकगंज थाना प्रभारी विपेन्द्र सिंह चौहान का कहना है कि नाले में मिले धड़ की हत्या का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है पूछताछ करने पर उसने राजू उर्फ आदित्य नाम के व्यक्ति की अपने पिता कल्लू खान के साथ मिलकर हत्या करना कबूल किया है। जानकारी पता चली है कि पकड़े गए आरोपों का पिता अभी एनडीपीएस एक्ट के मामले में जेल में सजा काट रहा है। मृतक के बाकी बचे अंगों को तलाशने के लिए नाले में सर्चिंग चलाई जाएगी।