निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने मेट्रो के ट्रायल रन के संबंध में दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

इंदौर। निगमायुक्त सह अतिरिक्त प्रबंध संचालक हर्षिका सिंह द्वारा मेट्रो के सुपर प्रायोरिटी कॉरिडोर का अवलोकन किया जाकर, मुख्य रूप से अगले माह मेट्रो रेल के ट्रायल रन की तैयारियो कर निरीक्षण करते हुए, संबंधित अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान मेट्रो के महाप्रबंधक अजय कुमार, अतिरिक्त महाप्रबंधक अनिल जोशी, रेल विकास निगम के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

निगमायुक्त सह अतिरिक्त प्रबंध संचालक हर्षिका सिंह द्वारा मेट्रो के सुपर प्रायोरिटी कॉरिडोर के सम्पूर्ण 5.8 किलोमीटर ट्रैक के साथ निर्माणाधीन मेट्रो स्टेशन का भी निरीक्षण किया। आयुक्त महोदय द्वारा मेट्रो के सुपर प्रायोरिटी कॉरिडोर पर किये जा रहे काम की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया तथा शीघ्र शेष रहे कार्याे को पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात आयुक्त महोदय द्वारा गांधी नगर स्थित मेट्रो डिपो किये जा रहे निर्माण कार्याे का भी निरीक्षण किया गया, साथ ही मेट्रो डिपो में ट्रैक पर ट्राली में बैठ आस-पास के क्षेत्र में किये जा रहे निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया, विदित हो कि मेट्रो के सुपर प्रायोरिटी कॉरिडोर जो कि गांधी नगर से रैडिसन तक का कार्य भी अप्रैल 2024 तक पूर्ण किया जावे।

निगमायुक्त सह अतिरिक्त प्रबंध संचालक हर्षिका सिंह द्वारा आगामी माह में प्रस्तावित मेट्रो ट्रायल रन के लोकार्पण के स्थान को भी देखा तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये, उल्लेखनीय है कि अगले माह इंदौर में मेट्रो रेल का लोकार्पण होना प्रस्तावित है, इस हेतु इस माह के अंत तक 3 कोच भी सांगली बड़ोदा गुजरात से इंदौर पहुँच जावेंगे।