निर्दलीय प्रत्याशी के बेटे की छत से गिरकर मौत, कोतवाली का घेराव कर पार्षद पति पर मामला दर्ज करने की मांग

स्वतंत्र समय, शिवपुरी

निर्दलीय प्रत्याशी रमेश शर्मा के बेटे सोनू शर्मा की बीती रात छत से गिर गया जिससे लकड़ी उसके शरीर के आर पार हो गई। जिसे रात में अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने सोनू को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन लाश को लेकर कोतवाली पहुंचे जहां उन्होंने वहां हंगामा शुरू कर कोतवाली का घेराव कर दिया। इस दौरान मृतक सोनू के पिता रमेश शर्मा ने अपने पुत्र की हत्या करने का आरोप लगाया और इसका जिम्मेदार नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष और पार्षद भानू दुबे और उनके अन्य साथियों को बताया जिन पर एफआईआर करने की मांग की गई। जबकि भानू दुबे का कहना है कि घटना के समय वह मौके पर माजूद ही नहीं थे। न ही उन्हें घटना के बारे में कोई जानकारी थी। यह सब चुनावी विद्वेश के कारण हो रहा है और पूर्व की टशन को सोनू की मौत भुनाया जा रहा है वह उस वार्ड के पार्षद हैं और उन्हें सोनू की मौत का काफी दु:ख है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।
जानकारी के अनुसार विवेकांनद कालोनी के रहने वाले रमेश शर्मा इस बार शिवपुरी विधानसभा से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे है। जिनके पुत्र सोनू शर्मा का विवाद कॉलोनी में डल रही सीसी सडक़ को लेकर हो गया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि सोनू नशे में था। जिस कारण वह गालियां दे रहा था। बाद में उसके पिता रमेश शर्मा वहां आ गए जिन्होंने सोनू को घर के अंदर कर दिया और बाहर से कुंदी लगा दी। इसके बाद सोनू मकान की छत पर पहुंच गया जहां से अचानक वह असंतुलित होकर गिर गया। बताया जाता है कि उसके हाथ में जो डंडा था वह उसकी कांख के नीचे फंस गया और छत पर से गिरने के कारण वह डंडा कांख के नीचे से आर पार हो गया जिसे आनन फानन में परिजन अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन उसे मेडीकल कॉलेज लेकर पहुंचे और वहां भी डॉक्टरों ने उसकी मौत की पुष्टि कर दी। जिससे गुस्साए परिजन कोतवाली पहुंच गए जहां सोनू के पिता रमेश शर्मा ने पुत्र की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि चुनावी रंजिश के कारण नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष भानू दुबे और उनके साथियों ने उनके पुत्र को लाठियों से इतना पीटा की वह बेहोश हो गया जब उनसेे पूछा गया कि लकड़ी आर पार कैसे हुई तो श्री शर्मा का कहना था कि उसमें लकड़ी फैंक कर मारी थी जो आरपार हो गई इसी से सोनू की मौत हुई है। मृतक के पिता ने पुलिस पर एफआईआर न करने का आरोप लगाया है।

इनका कहना है

रात्रि में रमेश शर्मा एम्बुलेंस से अपने बेटे का शव लेकर कोतवाली आए थे। जिनका कहना था कि उनके बेटे की हत्या कर दी गर्ई है। जिस पर पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में ले लिया है। पिता ने आरोप लगाए थे कि कुछ लोगों ने मिलकर उनके बेटे की हत्या की है। इन आरोपों की भी जांच की जाएगी और जांच के बाद जो सामने आएगा उसी अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।
-विनय यादव, टीआई कोतवाली।