पढ़ाई से जॉब के लंबे स्ट्रगल का नहीं, अब है SKY का दौर” – शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार युवाओं के सुरक्षित भविष्य के लिए आए दिन नई नई योजनाएं बना रही है। हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के युवाओं के लिए लर्न और अर्न की तर्ज पर मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की शुरुआत की है। यह देश की पहली ऐसी योजना है, जिससे बेरोजगारी हट सकती है। यह एक ऐसी योजना हैं जिसमें सीखने के साथ साथ कमाया भी जा सकता है।

इसी योजना के तहत आज मुख्यमंत्री भोपाल के महात्मा गांधी स्कूल भेल में मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के स्वीकृति प्रदान करेंगे। इसी के संबंध में सीएम शिवराज ने SKY पर आधारित एक वीडियो लॉन्च किया है जो युवाओं को योजना का महत्व और उनके भविष्य को दर्शा रहा है।

साथ ही साथ सीएम ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा है पढ़ाई से जॉब के लंबे स्ट्रगल का नहीं, अब है SKY का दौर” जिस तरह चिड़िया अपने बच्चों को घोंसला नहीं, पंख देती है, जिससे वह ऊंची उड़ान भर सकें… इसी तरह मेरा बेटा-बेटी पढ़ने के बाद सीखे और कमाएं भी, इसके लिए हम “मुख्यमंत्री सिखों- कमाओ” योजना लेकर आए हैं। इस योजना के तहत आज मैं “ऑन जॉब ट्रेनिंग” का शुभारंभ करने के साथ ही अपने भांजे-भांजियों से बात भी करूंगा।

आपको बता दें, सिखो कमाओ योजना अंतर्गत 7 जून 2023 से प्रशिक्षण कंपनियों का पंजीयन शुरू हुआ था, जिसमें अब तक 16 हजार 537 कंपनियां पंजीकृत और 69 हजार 334 पद प्रकाशित हुए हैं।