पत्नी के साथ अवैध संबंध होने के संदेह में बेटे ने कर दी पिता की हत्या

स्वतंत्र समय, सागर/केसली

केसली थाना की टड़ा चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कुलडोंगरी में एक पुत्र ने अपने पिता की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी। बेटे को संदेह था कि उसके पिता के उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध है। इसी संदेह में आरोपी ने अपने पिता की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

7 नवम्बर को टड़ा चौकी पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम कुलडोंगरी में एक व्यक्ति ने अपने पिता को लाठी एवं घन से मारपीट कर हत्या कर दी है। उक्त सूचना पर केसली थाना प्रभारी एवं टड़ा चौकी प्रभारी हमराह स्टाफ के साथ ग्राम कुलडोंगरी पहुंचे जहां खेत पर बने टपरे में इमरत गौंड का लहूलुहान शव पड़ा हुआ था। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाया एवं मामले से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी द्वारा संबंधित सभी अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही कर आरोपी की तुरंत गिरिफ्तारी हेतु निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सागर लोकेश सिन्हा एवं एसडीओपी देवरी के निर्देशन में थाना केसली में थाना प्रभारी अजय कुमार के नेतृत्व में मौके पर देहाती नालशी लेख की जाकर थाना केसली में फरियादी जीवन पिता इमरत सिंह गौंड उम्र 32 साल निवासी ग्राम कुलडोंगरी कि रिपोर्ट पर धारा 302 का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

आरोपी को पकड़ने हेतु थाना प्रभारी द्वारा टीम गठित की गई। मामले की विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतक इमरत सिंह गौंड निवासी कुलडोंगरी अपने खेत में टपरी बनाकर रहता था। वहीं बेटा गांव में बने घर में परिवार के साथ रह रहा है। बेटे शैतान सिंह गौंड़ को संदेह था कि पिता इमरत के उसकी पत्नी के साथ अवैध संबंध है। इसी संदेह के चलते आरोपी बेटा खेत में पहुंचा। जहां पिता टपरी में सो रहे थे। तभी आरोपी ने लाठी और घन से पिता पर हमला कर दिया। मारपीट में आई चोटों के कारण पिता इमरत की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया। पुलिस ने वारदात के चंद घंटों के अंदर ही मुखबिर की सूचना पर आरोपी शैतान सिंह पिता इमरत सिंह गौंड उम्र 36 साल निवासी ग्राम कुलडोंगरी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। जहां से न्यायालय के आदेश पर आरोपी को जैल भेजा गया। उक्त कार्यवाही में निरी. अजय कुमार, उनि. सुनील शर्मा चौकी प्रभारी, प्रआर. महेन्द्र सिंह, आर. नीलेश, आर. संतोष एवं मआर. रागनी की सराहनीय भूमिका रही।