पीएम मोदी ने भगवान राम को कांग्रेस व भाजपा में बांटा, हम भी राम भक्त हैं: दिग्विजय सिंह

स्वतंत्र समय, मुरैना

बुधवार को मुरैना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश गुर्जर के समर्थन में चुनाव कार्यालय गोपाल गार्डन में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि भाजपा का काम है फूट डालो राज करो, पहले मुसलमान में एवं बाद में हिंदू और सिखों में फूट डाल दी। उन्होंने कहा कि भारत देश में ऐसा कौन है जो राम भक्त नहीं है और जो राम को नहीं मानता हो, हम सब भगवान राम को अवतार मानते हैं, हम राम भक्त हैं लेकिन ऐसा माहौल प्रधानमंत्री द्वारा बनाया जाता है जैसे भगवान राम का अवतार इन्हीं की वजह से हुआ हो। ऐसा लगता है कि जब तक नरेंद्र मोदी अवतरित नहीं हुए, तब तक भगवान राम भी अवतरित नहीं हुए। अब भगवान राम को भी उन्होंने कांग्रेस एवं भाजपा में बांट दिया है, यह बंटवारा क्यों, क्यों भगवान राम के मंदिर को चुनाव में मुद्दा बनाया हुआ है। हमने भी राम मंदिर के लिए चंदा दिया, शिवराज ने एक लाख दिया तो मैंने चेक से 1 लाख 11 हजार रुपए चंदा दिया।

भाजपा धर्म के नाम पर लोगों का ध्यान भटकाती है

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का काम धर्म के नाम पर लोगों का ध्यान भटकाना है, यह महंगाई की बात नहीं करते कहते हैं राम मंदिर बनवा दिया, बेरोजगारी की बात नहीं करते कहते हैं, हमने 370 हटा दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 9 वर्षों में बड़े उद्योगपतियों के 25 लाख करोड़ के कर्ज माफ किए हैं, लेकिन किसान का कर्ज माफ नहीं किया है। जब सोनिया गांधी एवं मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए सरकार थी, तब कांग्रेस ने किसानों का 72 हजार करोड़ रूपया कर्ज मॉफ किया। उन्होंने कहा कि आज स्थित है कि जितना बजट देश का होता है, उतना बजट देश के 70 उद्योगपतियों का है और उन्हीं के हिसाब से मोदी सरकार नीतियां बनाती है। उन्होंने कर्नाटक, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकारों द्वारा जनहित के लिए लागू की गई योजनाओं पर कहा कि मोदी रेवड़ी बताते हैं और जब चुनाव आता है तो स्वयं कहते हैं गरीबों को अनाज बांटूंगा।

कांग्रेस बाबा साहब के संविधान पर चलती है

दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को झांसा देने वाला बताया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी तथा मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज दोनों जनता को ठगने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस ने हमेशा सभी वर्गों का ख्याल रखा है हमारी सरकार ने अनुसूचित जाति, जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग को आगे बढ़ाया। उनके कार्यकाल में भूमि आवास एवं खेती के पट्टे दिए गए तथा तमाम योजनाएं बनाई गई एक बत्ती कनेक्शन की योजना महत्वपूर्ण थी। लोगों को नौकरियां दी गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बाबा साहब के संविधान पर चलती है। उन्होंने बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह केवल कांग्रेस को हराने के लिए खड़ी होती है, जीतने के लिए नहीं। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म हमें इंसानियत सिखाता है और इंसानियत ही धर्म है, यह अनादिकाल से चल रहा है, इसका मतलब सबको साथ लेकर चलना होता है, नफरत की बात नहीं करता है। इसी को मिटाने के लिए राहुल गांधी ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक 4000 किलोमीटर की पदयात्रा की और नफरत छोड़ो भारत जोड़ो का नारा दिया।

सभी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाओ और बूथ जिताओ

कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि शहर एवं ग्रामीण के अध्यक्ष जिले के सभी पदाधिकारी प्रदेश के पदाधिकारी, जिला, ब्लाक, मंडल, परिषद, पार्षद सब की लिखित में ड्यूटी लगा दीजिए, उन्हें मतदान केदो पर चुनाव जीताना है। 3 दिसंबर को परिणाम हम कमलनाथ जी को प्रस्तुत करेंगे और बताएंगे इन नेताओं के बूथ से हम जीते और इन नेताओं के बूथ से हम हारे। होता यह है कि हम नेता तो बहुत बड़े बनते हैं, लेकिन अपना बूथ एवं वार्ड हार जाते हैं, वह क्या नेता जो अपना खुद का मोहल्ला, गांव व पंचायत को नहीं जीता सकते। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई यहीं पर आकर रुकी है। जनता भाजपा को हराना चाहती है, लोगों में गुस्सा एवं आक्रोश है क्योंकि भाजपा के शिवराज ने प्रदेश को लूटा है तथा धोखा दिया है। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री दोनों जनता को सपने दिखाते हैं, यह दोनों सौदागर हैं।