पुलिस वाहन चैकिंग के नाम पर कर रही अवैध वसूली : ओम पटेल, कांग्रेस विधायक ने समर्थकों के साथ दिया धरना

स्वतंत्र समय, हरदा

शहर में पुलिस प्रशासन द्वारा लगातार वाहनों की चेकिंग की जा रही है जिससे शहरी एवं ग्रामीणजन काफी परेशानी का सामना क र रहे हैं पुलिस चेकिंग की चेकिंग देख जनता इधर-उधर भागती है। किसी को डॉक्टर को दिखाना है, किसी को दवाई लेने जाना है किसी को रेलवे स्टेशन रिजर्वेशन करने जाना है और भी अत्यंत जरूरी काम के लिए आदमी निकलता है और पुलिस द्वारा रोक लिया जाता है जिससे कॉलेज के बच्चों महिला पुरुष सभी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है उपरोक्त वाहन चेकिंग को सुनिश्चित समय एवं शहरी सीमा पर किया जाए इस है तू पुलिस को सद्बुद्धि देने हेतु क्षेत्र के विधायक दोगने जिला कांग्रेस अध्यक्ष ओम पटेल किसान मोर्चा अध्यक्ष मोहन साई राम ब्लॉक अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष अमर रोचलानी युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अजय राजपूत एनएसयूआई जिला अध्यक्ष योगेश चौहान व्यापार एवं उद्योग प्रकोष्ठ के संजय कमलचंद जैन आदि लोगों ने कांग्रेस कार्यकर्ता एवं आमजन घंटाघर पर महात्मा गांधी जी की प्रतिमा के सामने पुलिस विभाग को सद्बुद्धि दे भगवान इस हेतु महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने महात्मा गांधी का प्रिय भजन गाकर उनसे प्रार्थना की गई।
जिला प्रशासन हरदा खिड़कियां टिमरनी हंडिया मैं सब जगह चेकिंग कर रही है एक ही व्यक्ति सब जगह परेशान होते हुए जाता है जबकि प्रशासन को एक जगह कहीं भी जिले में चेकिंग करना चाहिए वह चेकिंग उन वाहनों की जाए जो डंपर चल रहा है ओवर लोड है जिनके फिटनेस पेपर नहीं है बस जिनमे किराया सूची नहीं है गाड़ी का इंश्योरेंस नहीं है ड्राइवर का लाइसेंस नहीं है उन लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही सरकार।

गांधी प्रतिमा के सामने पुलिस को सद्बुद्धि देने के लिए धरना

हरदा विधायक डॉक्टर आर के दोगने घण्टा घर चौक पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठकर पुलिस की सद्बुद्धि की कामना कर रहे है। उनका कहना है कि बीते छह महीने से लगातार अलग-अलग स्थानों पर ट्रैफिक पुलिस की ओर से चेकिंग की जा रही है। उन्होंने पुलिस पर चेकिंग के नाम पर अवैध वसूली करने का भी आरोप लगाया है।
विधायक दोगने का कहना है- चेकिंग के दौरान बड़े और रसूखदार लोग तो बिना चालान के निकल जाते है। हालांकि, जो लोग प्रतिदिन मेहनत मजदूरी करके अपने गांव लौटते है। उन लोगों पर पुलिस के ओर से चेकिंग के नाम पर चालान बनाकर उनके साथ अवैध रूप से वसूली की जाती है। जिससे उनके पूरे दिन की कमाई चली जाती है। उन्होंने धरने के जरिए से एसपी से जिले में चल रही चेकिंग को बंद करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि गाडिय़ां बिना फिटनेस के बिना परमिशन के बिना परमिट के चल रही है प्रशासन उस और ध्यान देंआम जनता से हो रही अवैध वसूली को रोका जाए जिला अध्यक्ष ओम पटेल का कहना था की संपूर्ण मध्य प्रदेश में इतनी चेकिंग कहीं नहीं चल रही जितनी हरदा में चल रही है यह आम जनता से सरेआम लूट और अवैध वसूली बंद की जाए आगे बंद नहीं करते हैं तो जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में धरना प्रदर्शन चक्का जाम जैसी कार्यवाही भी की जाएगी।