पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, MP के इन जिलों में बढ़ गए ईंधन के दाम, जानें अपने शहर का हाल

Petrol Diesel Price Today: आज तेल की कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी किए हैं। आज 03 सितम्बर के दिन MP में पेट्रोल-डीजल के भाव में वृद्धि देखी गई हैं। भारत के विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल के कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी चलते-रहता हैं। मध्यप्रदेश समेत देश के कई राज्यों में आज ईंधन के कीमतों में बदलाव देखने को आया हैं। देश में ईंधन के भाव में राहत दिलाने के लिए सरकार कई कदम उठा रही हैं। हाल ही गैस सिलेंडर के कीमतों में गिरावट देखने को मिली हैं।

इन राज्यों में महंगा हुआ ईंधन

हर सुबह की तरह आज भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी किए हैं। असम, बिहार, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में आज पेट्रोल और डीजल के भाव में इजाफा हुआ हैं। एमपी के कई राज्यों में आज फ़्यूल के रेट में भारी उछाल आया है।

एमपी के इन जिलों में बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम

आज मंदसौर में पेट्रोल के भाव में 1.05 रुपये और डीजल में 0.96 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई हैं। दमोह में पेट्रोल में 88 पैसे और डीजल में 78 पैसे की वृध्दि हुई हैं। उज्जैन में पेट्रोल 35 पैसे की वृद्धि के साथ 109.15 रुपये में बिक रहा है, वहीं डीजल 32 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ 94.38 रुपये तक पहुँच चुका हैं। ग्वालियर में पेट्रोल 64 पैसे के उछाल के साथ 109.22 रुपये और डीजल 58 पैसे की वृद्धि के साथ रुपये में बिक रहा हैं। बालाघाट में 35 पैसे की वृद्धि के साथ पेट्रोल की कीमत 111.13 रुपये हैं। धार में पेट्रोल के रेट में 63 पैसे और डीजल में 58 पैसे का उछाल आया हैं। सतना में पेट्रोल के कीमत में 1.05 और डीजल में 91 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई हैं। इसके अलावा सिवनी, सीहोर, सिंगरौली, उमरिया, शिवपुरी, पन्ना, नरसिंहपुर, मुरैना, झाबुआ, इंदौर, हरदा, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर और अलीराजपुर में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई हैं।

इन जिलों में मिली राहत

जानकारी के अनुसार रीवा में गिरावट के बाद भी पेट्रोल की कीमत 111.37 रुपये है। शहडोल, श्योपुर और अनूपपुर में भी समान हाल हैं। भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108.65 रुपये और डीजल की 93.90 रुपये हैं। रायसेन में पेट्रोल में 1.22 रुपये और डीजल में 1.11 रुपये की गिरावट देखी गई हैं। राजगढ़, सागर, गुना में आज पेट्रोल और डीजल के रेट में गिरावट दर्ज की गई हैं।