पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, MP के कई जिलों में बढ़ गए ईंधनों के दाम, क्रूड ऑयल में जबरदस्त उछाल, जानें आज का ताजा भाव

Petrol Diesel Price Today : आज के दिन तेल की कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी किए हैं। आज 28 सितम्बर के दिन मध्यप्रदेश में कई जिलों में पेट्रोल-डीजल के भाव में वृध्दि देखी की गई हैं। भारत के विभिन्न जिलों में पेट्रोल और डीजल के भावों में लगातार आए दिनों लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहता हैं। मध्यप्रदेश समेत देश के कई जिलों में आज ईंधन के कीमतों में बदलाव देखने को आया हैं। आज ग्लोबल मार्केट में आज कच्चे तेल के दाम आसमान छू रहे है |

जानें क्रूड ऑयल का हाल

ग्लोबल मार्केट में आज कच्चे तेल के दामों में गिरावट दर्ज की गई है | ब्रेंट क्रूड के रेट 97.31 डॉलर प्रति बैरल पर है। वहीं डब्ल्यूटीआई में 94.61 डॉलर प्रति बैरल पर की गिरावट दर्ज की गई है।

इन जिलों में पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा

आज एमपी के मंडला में पेट्रोल के दाम में 1.05 रुपये और डीजल में 0.96 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। रतलाम में पेट्रोल में 82 पैसे और डीजल में 75 पैसे की वृध्दि हुई है। सागर में पेट्रोल के दाम में 70 पैसे और डीजल में 64 पैसे का उछाल आया है। छतरपुर में पेट्रोल में 64 पैसे और डीजल में 58 पैसे का इजाफा देखा गया है। जबलपुर में 12 पैसे की बढ़ोत्तरी के साथ पेट्रोल 108.80 रुपये और डीजल 10 पैसे की वृध्दि के साथ 94.06 रुपये में मिल रहा है।

वहीं इंदौर में पेट्रोल के भाव 108.65 रुपये और डीजल की 93.93 रुपये है। बड़वानी, भिंड, बुरहानपुर, दतिया, देवास, मुरैना, नीमच, पन्ना, राजगढ़, रीवा, सागर, सिवनी, शहडोल और टीकमगढ़ जिले में पेट्रोल-डीजल के भाव में उछाल आया है। रीवा, शहडोल और बुरहानपुर में आज भी पेट्रोल के रेट 111 रुपये और डीजल की 96 रुपये से अधिक कीमतों पर बिजनेस कर रहा है।

कई शहरों में मिली राहत

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल , उज्जैन, ग्वालियर, अशोकनगर और सिंगरौली में ईंधन के कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है | भोपाल में पेट्रोल के रेट 108.65 रुपये है। वहीं डीजल 93.90 रुपये में मिल रहा है। विदिशा, उमरिया, सीधी, श्योपुर, शाजापुर, सीहोर, सतना, नरसिंहपुर, मंदसौर, खंडवा, कटनी, होशंगाबाद, हरदा, गुना, धार, दमोह, छिंदवाड़ा, बेतूल, अनूपपुर, अलीराजपुर और आगर मालवा में पेट्रोल डीजल के दाम में गिरावट दर्ज की गई है।