पैरोल जंप कर बंदी फरार; हत्या के मामले में काट रहा था सजा

स्वतंत्र समय, ग्वालियर

ग्वालियर जेल में हत्या के अपराध में सजा काट रहा एक बंदी पैरोल जंप कर फरार हो गया है। घटना केन्द्रीय जेल बहोड़ापुर की है। 15 दिन पहले बंदी पैरोल पर जेल से गया था। लेकिन बंदी पैरोल खत्म होने पर वापस नहीं आया तो प्रबंधन ने मामले की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने जेल प्रबंधन की शिकायत पर मामला दर्ज कर फरार बंदी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस इस बंदी की तलाश के लिए उनसे संबंधित ठिकानों पर दबिश दे रही है।

ये है पूरा मामला

जेल प्रहरी करण सिंह जादौन ने बहोड़ापुर थाना पुलिस से शिकायत की है कि भिण्ड निवासी पवन सिंह तोमर पुत्र कोक सिंह तोमर हत्या के मामले में सजा काट रहा है। चार नवंबर को उसे पचास हजार रुपए की जमानत पर पंद्रह दिन के पैरोल पर छोड़ा गया था। और उसे 19 नवंबर को वापस आना था। लेकिन देर रात तक वह वापस नहीं आए, तो उनकी जानकारी ली, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। रात भर इंतजार के बाद जब वह वापस नहीं आए तो जेल प्रबंधन को इसकी सूचना दी। मामले की गंभीरता के चलते जेल प्रबंधन ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश दिए, जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

हत्या के मामले में था बंदी

जेल प्रबंधन विदित सरवइया ने बताया कि पैरोल जंप कर फरार हुए एक बंदी हत्या में सजा काट रहा है। वहीं पुलिस ने आरोपी की जानकारी के लिए संबंधित थाना पुलिस को सूचना दी है।

बंदी की तलाश की जा रही हैः टीआई

बहोड़ापुर थाना प्रभारी जितेन्द्र सिंह तोमर का कहना है कि पैरोल जंप कर फरार हुए बंदी के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है, जल्द ही फरार बंदी को पकड़ लिया जाएगा। साथ ही फरार बंदी के बारे में जानकारी जुटा जा रही है।