पोहरी पहुंचे केंद्रीय मंत्री सिंधिया, कांग्रेस पर किया वार, बोला पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ एक भी बार पोहरी क्यों नहीं आए?

स्वतंत्र समय, शिवपुरी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब बस 3 दिन शेष है और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के चुनावी दौरे लगातार चल रहे है। कल शिवपुरी, अशोकनगर, डबरा में सभाएं करने के बाद आज सिंधिया पोहरी पहुंचे जहाँ उन्होंने भाजपा प्रत्याशी सुरेश धाकड़ के समर्थन में आयोजित सभा को सम्बोधित किया। बता दें की सिंधिया केंद्रीय मंत्री के होने के साथ साथ, मध्य प्रदेश चुनाव में ग्वालियर-चम्बल संभाग का पूरा भार उठा रहे है, उन्होंने पिछले 10 दिनों में 60 से भी ऊपर सभाएं की है और उस से पहले करीब 30-40 बूथ स्तर सभाएं कर, भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश और उमंग भरा है। यह उन्ही का नेतृत्व है की आज पुरे क्षेत्र में भाजपा मजबूती के साथ खड़ी है।

पारिवारिक रिश्ता है

पोहरी से अपने पारिवारिक रिश्ते के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा की, यहाँ सडक़, रेलवे और सिंचाई के लिए डैम व नहर बनाने का कार्य पूर्व के सिंधिया परिवार द्वारा यहाँ कराया गया है। मेरे पिताजी के दिल में भी पोहरी बस्ता था और मड़ीखेड़ा डैम, बिलवारा स्टाप डैम, बेरजा स्टॉप डैम, फूलिपारा स्टाप डैम का काम करवा रहा हूँ। इसीलिए मैं कहता हूँ की मेरा दिल पोहरी और आपके विकास के लिए धडक़ता है।

2018 की सरकार, जोड़ी वाली सरकार थी

कांग्रेस पर तंज कस्ते हुए उन्होंने कहा की, 2018 की सरकार, जोड़ी वाली सरकार थी जहाँ कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने मिलकर सिर्फ अपनी जेब भरी और जनकल्याण के लिए कुछ नहीं किया। जब हम उनके पास जाते थे तो वो कहते थे चलो-चलो इसीलिए जनता ने उन्हें कहा चलो-चलो . उन्होंने सिर्फ वादाखिलाफी की और जब जब मैंने उनसे आपके हक़ के लिए लड़ाई लड़ी तो ठान लिया की अगर जनता के विकास के लिए अगर मुझे सडक़ पर भी उतरना होगा तो मैं उतरूंगा। मैं जनता से पूछता हूँ, मुख्यमंत्री तो पुरे प्रदेश का होता है पर जब कमलनाथ जी मुख्यमंत्री बने तो वह एक भी बार पोहरी क्यों नहीं आए?

बीड़ी मत पीयो, स्वास्थ के लिए हानिकारक है

जनता से संवाद करते हुए जब उन्होंने देखा की कुछ लोग बीड़ी पी रहे हैं तो उन्होंने कहा की ‘चाचा बीड़ी मत पीयो, सेहत के लिए हानिकारक है। मंत्री सिंधिया ने बताया की पोहरी क्षेत्र में एक बार एक ही साथ कई लोगों की तबियत खऱाब हो गयी, यह स्थिति देखकर वह परेशान हो गए और ग्वालियर से डॉक्टर एवं स्वास्थ विशेषज्ञों को पोहरी लेकर आये और सबका इलाज करवाया।

गरीब कल्याण का भाजपा का संकल्प

भाजपा के संकल्प पत्र को दोहराते हए उन्होंने कहा की जब दुबारा डबल इंजन की सरकार बनेगी तो 5 सालों तक गरीबों को मिलता रहेगा मुफ्त राशन मिलेगा, मध्यप्रदेश का कोई भी परिवार बेघर नहीं रहेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ ही मुख्यमंत्री जन आवास योजना शुरू करेंगे, प्रत्येक परिवार में कम से कम एक रोजगार अथवा स्वरोजगार के अवसर, गरीब परिवार के सभी छात्रों को 12वीं कक्षा तक मुफ्त शिक्षा और सरकारी स्कूल में मिड-डे मील के साथ मिलेगा पौष्टिक नाश्ता।