प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से बीजेपी शासनकाल में विकास का जिक्र कर मांगा समर्थन 

स्वतंत्र समय, भोपाल।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मप्र की जनता के नाम गुरुवार को खुला पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने बीजेपी शासनकाल के विकास और जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र कर जनता से समर्थन मांगा है। प्रधानमंत्री ने लिखा है कि मुझे पूरा विश्वास है कि मप्र विधानसभा चुनाव में आप मुझ तक अपना समर्थन पहुंचाएंगे एवं डबल इंजन की सरकार बनाएंगे। ये पत्र बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सीएम शिवराज सिंह चौहान और वीडी शर्मा ने जारी किया। पीएम मोदी ने पत्र में लिखा है…

मेरे प्यारे मप्र वासियों,

नर्मदा की पावन धरा को प्रणाम…मैं जब भी प्रदेश आता हूं, मेरे प्रति इतना प्रेम मुझे अपार ऊर्जा मिलती है। आज मप्र गति से आगे बढ़ रहा है। पिछले 20 वर्षों में प्रदेश बीमारू राज्य अतीत से निकल कर सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी बना है। कौन भूल सकता है 2003 से पहले के मप्र को, जहां सुविधाओं का अभाव था। मोदी लिखते हैं कि ‘पिछले 20 वर्ष से जो भरोसा आपने हम पर दिखाया है उससे मप्र देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हुआ है। इन 20 वर्षों में मुख्यमंत्री शिवराज एवं भाजपा सरकार की अथक मेहनत के परिणाम स्वरूप आज मप्र में हुए 5 लाख किमी से अधिक सडक़ों के निर्माण, 16 प्रतिशत से अधिक आर्थिक विकास दर, 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल, 28 हजार मेगावाट ऊर्जा उत्पादन को देखकर गर्व होता है। पीएम लिखते हैं कि ‘ये 20 वर्ष न सिर्फ मप्र ा के विकास के रहे हैं बल्कि आपके हम पर विश्वास के भी रहे हैं। आज प्रदेश का विकास मॉडल पूरे देश के लिए गरीब कल्याण, महिला उत्थान एवं समग्र प्रोत्साहन का मॉडल बन गया है। भाजपा सरकार ने अपने गरीब कल्याण के संकल्प की सिद्धी के लिए मप्र के हर वंचित के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं’।

एमपी में 1.36 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए

मोदी लिखते हैं कि ‘मप्र में 1.36 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। महिला कल्याण के प्रति समर्पण भावन रखते हुए लाड़ली बहना और लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत बहनों और बेटियों की उन्नति के लिए निरंतर काम किया। मध्यप्रदेश के किसानों एवं युवाओं, आदिवासियों का वर्तमान विभित कल्याणकारी योजनाओं के जरिए हुआ है और उनके सामने एक उन्नत भविष्य दिख रहा है’।

यूपीए सरकार में एमपी के विकास में आईं रुकावटें

मोदी लिखते हैं कि वर्ष 2014 से पहले केंद्र की कांग्रेस व यूपीए सरकार के सौतेले व्यवहार के कारण प्रदेश की भाजपा सरकार को जनकल्याण एवं प्रदेश के विकास में अनेक कठिनाइयां आती थीं। आज पूरा देश साक्षी है कि 2014 के बाद केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद मप्र के भीतर एक नयी क्षमता का विस्तार हुआ और हमने मिलकर जहां प्रदेश को एक उज्जवल भविष्य दिया है तो वही अपने गौरवशाली इतिहास को भी सहेजा है। यह आपके और डबल इंजन सरकार के अथक प्रयासों का ही परिणाम है कि प्रदेश भारत के टॉप 3 अर्थव्यवस्था वाले राज्यों में शामिल तेजी से बढ़ रहा है।

मध्यप्रदेश से सदैव मेरा जुड़ाव रहा है

पीएम मोदी ने लिखा है कि ‘मेरा सदा से मध्यप्रदेश के साथ एक विशेष जुड़ाव रहा है जिसके चलते आपने 2014 एवं 2019 के लोकसभा चुनाव में मुझे असीम स्नेह देते हुए भाजपा को अभूतपूर्व विजय दिलाई थी, मुझे पूरा विश्वास है कि उसी तरह आने वाले मप्र विधानसभा चुनाव में भी आप मुझ तक अपना सीधा समर्थन पहुंचाएंगे एवं भाजपा पर अपने अटूट विश्वास के चलते फिर से इस बार डबल इंजन की सरकार बनाएंगे. आपके सुखद भविष्य की कामना के साथ।

आपका अपना नरेंद्र मोदी

मोदी का पत्र जनता तक पहुंचाएः शिवराज

सीएम शिवराज ने कहा कि ‘एमपी के मन में मोदी’ महाअभियान के तहत वैन को रवाना किया है। इसके माध्यम से प्रधानमंत्री द्वारा जनता के लिए लिखे पत्र भी जनता तक पहुंचाए जाएंगे। साथ ही, उस पत्र पर क्यूआर कोड मौजूद है, जिसे स्कैन करने पर एमपी के मन में मोदी वेबसाइट का अवलोकन किया जा सकेगा। 230 विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा सरकार के 20 साल के विकास व कांग्रेस के दौरान हुए प्रदेश के विनाश की गाथा भी जनता तक पहुंचाई जाएगी। इसके माध्यम से रोजाना 2300 रथ सभाएं होंगी। प्रदेश में 50 हजार रथ सभाएं होंगी।