फिर भावुक हुए सीएम शिवराजः बुधनी में आम जनता से पूछा- ‘यहां से चुनाव लड़ूं कि नहीं’

स्वतंत्र समय, भोपाल

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को अपने गृह जिले सीहोर में एक जन सभा के दौरान एक बार फिर भावुक हो गए। उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से पहले तो पूछा कि उन्हें चुनाव लडऩा चाहिए या नहीं। इसके बाद फिर पूछा कि यदि उनको चुनाव लडऩा चाहिए तो क्या उन्हें यह चुनाव बुधनी से ही लडऩा चाहिए या नहीं, इस बीच बुधनी की सभा में मौजूद कार्यकर्ताओं ने मामा-मामा के नारे लगाकर कहा कि वे चुनाव लड़ें। इसके बाद सीएम शिवराज ने भी सभी लोगों को प्यारे भांजे बोलकर उनकी इस इच्छा को पूरा करने की बात कही।

शिवराज को विदिशा से चुनाव लड़ाने की अटकलें चल रहीं हैं

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज ने तीन दिन पहले भी लाड़ली बहना के एक कार्यक्रम के दौरान भावुक होकर कहा था कि मेरे बाद मुझे बहुत याद करोगे, बताओ क्या ऐसा भैया मिलेगा। आपको बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से ही लगातार चुनाव जीतकर विधायक बनते रहे हैं, लेकिन इस बार उनको पार्टी संगठन द्वारा बुधनी के बजाय विदिशा से चुनाव लड़ाए जाने की अटकलें चल रहीं हैं। भाजपा ने प्रहलाद पटेल को छोडक़र अपने सभी बड़े नेताओं को हारी हुई सीटों पर चुनाव मैदान में उतारा है। ऐेसे में संगठन के अंदर खाने यह मांग भी उठ रही है कि 18 साल के सीएम को आसान सीट और उनके गृह क्षेत्र की सीट के बजाय किसी हारी हुई सीट से उतारा जाए। हालांकि विदिशा सीट शिवराज के लिए मुश्किल नहीं है, वे विदिशा लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके हैं।

आप चुनाव लड़ते हैं तो जनता की राय जरूरी होती हैः शिवराज

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को बुधनी विधानसभा के ग्राम सातदेव में पातालेश्वर महादेव मंदिर के जीर्णोद्धार कार्यक्रम में हुए शामिल हुए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यहां पातालेश्वर मंदिर के साथ-साथ क्षेत्र के अन्य मंदिरों के जीर्णोद्धार का शिलान्यास किया। इस दौरान पत्रकारों ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि जब आप चुनाव लड़ते हैं तो जनता की राय बहुत जरूरी होती है और अब जब जनता ने कह दिया है तो जरूर चुनाव लड़ेंगे।