बड़ी खबर: आज शाम हो सकता है शिवराज कैबिनेट का विस्तार, इन विधायकों को मिलेगी जगह!

MP Cabinet Expansion: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है। बता दें कि, मंगलवार को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के गवर्नर मंगूभाई पटेल से मुलाकात की थी। जिसके बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तेज हो चुकी है। हालांकि जिन लोगों को मंत्री पद मिलने वाला है उनका कार्यकाल डेढ़ महीने का रहेगा।

ऐसे में अब खबर आ रही है कि चुनाव से पहले आज शाम तक मंत्रिमंडल विस्तार होने जा रहा है। गौरतलब है कि, मंत्रिमंडल विस्तार में गौरीशंकर बिसेन, राजेंद्र शुक्ला और राहुल लोधी को मंत्री बनाने के कयास लंबे समय से चल रहे हैं। हालांकि अभी तक सरकार की तरफ से मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले लोगों के औपचारिक नाम घोषित नहीं किए गए हैं।

गौरतलब है कि, चुनाव से पहले शिवराज सरकार इस कार्यकाल का अपना चौथा विस्तार करेगी। बता दें कि, राज्य मंत्रिमंडल की अभी 4 सीटें खाली हैं। मंत्रिमंडल में अभी सीएम शिवराजसिंह व 30 मंत्री है यानी अभी 31 सदस्यों का मंत्रिमंडल है। विधानसभा सीटों के हिसाब से प्रदेश में कुल 35 मंत्री हो सकते हैं। इस तरह 4 पद खाली हैं। ऐसे में अब गवर्नर से मुलाकात मंत्रिमंडल विस्तार में जिन तीन नए नामों की चर्चा है।