बदला मौसम का मिजाजः एक घंटे मूसलाधार बारिश, ओले भी गिरे, गर्मी से मिली राहत

स्वतंत्र समय, अशोकनगर
सोमवार को जिले में एकाएक मौसम में बदलाव हुआ, सुबह से ही हल्के बादल छाए हुए थे। दोपहर बाद जिला मुख्यालय पर तेज बारिश हुई। मूसलाधार बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। करीब एक घंटे तक तेज बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है साथ ही यह बारिश आगामी सीजन की बारिश के लिए काफी लाभदायक होगी। जमीन में नमी आने के कारण गेहूं, चना सहित अन्य फसलों की सिंचाई के लिए किसानों को फायदा मिलेगा और उन्हें पहली सिंचाई नहीं करनी होगी। जमीन में नमी होने के कारण भी फसलों को फायदा मिलेगा।

बिजली गिरने से एक युवकी की मौत, आधा दर्जन घायल

सोमवार को जिले में मौसम परिवर्तित होने के कारण कई जगह गरज-चमक के साथ बारिश हुई है। चन्देरी क्षेत्र के ग्राम सुनपुरा में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई जबकि करीब छह लोग घायल हो गए हैं। घटना के बारे में जानकारी देते हुए चंद्रजीत यादव ने बताया कि दोपहर करीब 2 बजे की घटना है। देवेन्द्र अपने माता-पिता, भाई भाभी, बुआ फूफा के साथ खेत में मूंगफली निकाल रहा था। बारिश शुरू हुई तो सभी लोग काम बंद करके खेत में ही बनी झोपड़ी में बारिश से बचने के लिए पहुंच गए। इसी दौरान आकाशीय बिजली गिर गई जिससे देवेन्द्र की मौत हो गई जबकि उसके पिता सिमलू आदिवासी, मां बालाबाई, बुआ पार्वती बाई, फूफा मिश्रीलाल, भाई कल्याण ङ्क्षसह उर्फ कल्ला, भाभी जानकी, रीना पत्नि गोलू आदिवासी घायल हो गए। पास में ही एक लडक़ा भी था उसी ने आकर गांव में सूचना दी। इसके बाद चंद्रजीत अपने गाड़ी से सभी को जिला अस्पताल लेकर पहुंचा।

बुरी तरह से झुलसे

दुर्घटना में घायल हुए लोग भी इस आकाशीय बिजली की चपेट में आकर बुरी तरह से झुलस गए हैं जिसमें बालाबाई, पार्वती, जानकी, कल्याण सिंह, रीना हैं। बकरियां चरा रहे महेन्द्र पुत्र निरंजन यादव भी इस घटना में घायल हो गया है। सुनपुरा गांव में पिछले चार दिनों में यह दूसरी बड़ी घटना है। चार दिन पहले करंट लगने से एक चार साल के बच्चे और उसकी मां की मौत हो गई थी।