बिजली के तारों की चपेट में आने से युवक की मौत का मामला, समाजजनों ने कार्रवाई की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

स्वतंत्र समय, छापीहेड़ा

विगत दिनों 28 नवंबर शाम को छापीहेड़ा निवासी दुर्गा प्रसाद मालवीय की बिजली के तार से करंट लगने से हुई दर्दनाक मौत को लेकर अखिल भारतीय बलाई महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष नेतृत्व में मालवीय समाज द्वारा नगर परिषद छापीहेड़ा पुलिस थाना छापीहेड़ा,विद्युत मंडल छापीहेड़ा में ज्ञापन दिया गया। इस दौरान आक्रोशित समाज जनो ने बिजली विभाग और नगर परिषद की लापरवाही को लेकर गहरा असंतोष जताया साथ ही नारे बाजी की गई। आपको बता दे इस दौरान आक्रोशित समाज जनो में विभागो के सक्षम अधिकारी और मकान मालिक के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। साथ ही समाज जनों ने पीडि़त परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की भी मांग की। उन्होंने युवक की मौत के लिए इनको जिम्मेदार ठहराते हुए ज्ञापन सौंपा गया।

यह था मामला

गौरतलब हो कि मंगलवार दरमियानी शाम 4 बजे के दौरान वार्ड क्र12 छापीहेड़ा में मकान निर्माण कार्य करने के दौरान मजदूर दुर्गा प्रसाद मालवीय पिता मेहताब मालवीय की बिजली के तार से करंट लग गया।

करंट लगने के समय आसपास के लोगो ओर मकान मालिक द्वारा आनन फानन में प्राथमिक स्वास्थ केंद्र छापीहेड़ा लाया गया। इस दौरान डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर पोस्ट मार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया। दो दिन बीत जाने के बाद जैसे ही मामला अखिल भारतीय बलाई महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष के संज्ञान में आने पर प्रदेश अध्यक्ष छापीहेड़ा पहुंचे शहर में पहुंचने पर प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में सभी विभागों में ज्ञापन सौंपा गया। साथ ही बिजली के तार से हुई युवक की मौत को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने घटनास्थल का मुआयना किया इस दौरान उन्हें मकान मालिक द्वारा 3 फिट स्लिप निकाली गई जिसको लेकर नगर परिषद के विरुद्ध गहरा असंतोष जताया गया,साथ ही मुआयना करने के द्वारा  मृतक युवक जिस मकान में निर्माण कार्य कर रहा था उस मकान की छत से मात्र 4 फिट ऊपर ही बिजली के तार निकल रहे थे,जिसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने विद्युत विभाग के सक्षम अधिकारियों के विरुद्ध की कार्यवाही की मांग की गई। साथ ही कहा की अगर 15 दिन के अंदर प्रशासन इन लोगो पर कारवाही नही करता है तो हम लोग पूरे मध्य प्रदेश में आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान शहर सहित क्षेत्र के सैकड़ों समाज जन उपस्थित रहे।

इनका कहना है…

विभागो की लापरवाही और मकान मालिक की लापरवाही से हमारे परिवार का सदस्य की दुखद मौत हुई उसके लिए आज ज्ञापन दिया गया हमे सभी जगह से आश्वासन दिया गया,अगर कोई उचित कार्यवाही नही हुई तो हम लोग पूरे प्रदेश स्तर पर धरना देंगे

-राधेश्याम मालवीय, प्रदेश अध्यक्ष, अखिल भारतीय बलाई महासंघ