बिजावर में मुख्यमंत्री शिवराज ने की आमसभा, कहा- झमटुली में बनेगी पुलिस चौकी और सटई में खुलेगा महाविद्यालय

स्वतंत्र समय, बिजावर
शुक्रवार को मध्यप्रदेश के चहेते नेता एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बिजावर विधानसभा के प्रत्याशी राजेश शुक्ला बबलू द्वारा आयोजित आमसभा में शामिल हुए। बिजावर के मेला मैदान में आयोजित आमसभा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, साथ ही राजेश शुक्ला बबलू को जनता का हितैषी बताते हुए उन्हें आशीर्वाद देने की अपील की। कार्यक्रम में बिजावर विधायक राजेश  शुक्ल बबलू ने अपने कार्यकाल में सरकार द्वारा पूरी की गई अपनी मांगों के लिए सरकार और श्री चौहान का जनता की ओर से आभार जताया तथा जनता से आशीर्वाद मांगते हुए भावनात्मक अपील की। कार्यक्रम में केंन्द्रीय मंत्री एवं टीकमगढ़ सांसद डॉ. वीरेन्द्र कुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष मलखान सिंह सहित हजारों की संख्या में बिजावर विधानसभा की जनता उपस्थित रही, जिन्होंने हाथ उठाकर राजेश  शुक्ला बबलू को अशीर्वाद देने का संकेत दिया।

आमसभा से पूर्व हैलीपैड से सभा स्थल जाने के दौरान जनसमुदाय ने पुष्पवर्षा कर श्री चौहान का अभिनंदन किया। आमसभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह से दिवालिया हो चुकी है और उनके पास प्रत्याशी तक नहीं बचे हैं इसीलिए कांग्रेस को बिजावर विधानसभा सीट पर चुनाव लडऩे के लिए छतरपुर जिला और मध्यप्रदेश छोडक़र उत्तरप्रदेश के एक माफिया को टिकिट देना पड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार पर एक गीत चरितार्थ हो रहा है कि- तुम तो ठहरे परदेशी साथ क्या निभाओगे, और बिजावर विधानसभा की जनता से मैं अपील करता हूं कि आप भी परदेशियों से न अंखिया मिलाना गीत गाकर कांग्रेस के बाहरी प्रत्याशी और कांग्रेस को सबक सिखाईए। श्री चौहान ने कहा कि आज कोई नेता नहीं बल्कि बहनों का भाई और बच्चों का मामा आपसे आशीर्वाद लेने आया है। उन्होंने कहा कि मैं दुनिया का इकलौता ऐसा भाई हूं जिसके पास लाखों-करोड़ों बहनों का आशीर्वाद का है। अपने उद्बोधन में उन्होंने भाजपा की लाड़ली बहना योजना, आवास योजना, हर-घर-नल से जल योजना, संबल योजना, विद्यार्थियों के संचालित योजनाओं का जिक्र करते कहा कि हमारी सरकार समाज के हर वर्ग के लिए योजनाएं संचालित करती आई है लेकिन पिछले चुनाव में जब कांग्रेस की सरकार बनी तो कमलनाथ ने एक-एक करके बंद कर दीं। उन्होंने कहा कि 18 महीने में कांग्रेस और कमलनाथ ने इतने पाप किए कि उनके पाप के कारण ही उनकी सरकार गिर गई, जिसका दोष कमलनाथ भाजपा सरकार पर लगाती रहती है। श्री चौहान ने केन-बेतवा लिंक योजना का जिक्र करते हुए कहा कि यह योजना बिजावर सहित संपूर्ण बुंदेलखंड की तस्वीर बदलेगी जिसे भाजपा सरकार ने मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी तो कमलनाथ हर समय पैसे के लिए रोते रहे लेकिन मेरे पास आप सबका भला करने के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है। उन्होंने आने वाली 5 वर्षों का लक्ष्य जनता को बताते हुए कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद सबसे पहले उन लोगों को पट्टे दिए जाएंगे।

इसके अलावा जिन लोगों को किसी कारणवश आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है उनके लिए हम लाड़ली बहना आवास योजना शुरू करने जा रहे हैं। बच्चों को उच्चतम स्तर की शिक्षा देने की मंशा से हमें सीएम राइज स्कूल खोलना जो ग्रामीण अंचलों की 25 किलोमीटर की परिधी में स्थापित होगा। यह स्कूल निजी स्कूलों से बेहतर होंगे, इनमें लाइब्रेरी, स्मार्ट क्लास, प्ले ग्राउंड सहित वाहन सुविधा होगी। श्री चौहान ने कहा कि जो बच्चे मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहते हैं उनके माता-पिता भी चिंतित न हों, उनकी पूरी फीस भरने की जिम्मेदारी हमारी रहेगी। इसके साथ ही हमने प्रदेश के हर परिवार में से कम से कम एक सदस्य को रोजगार देने का लक्ष्य भी निर्धारित किया है, जिसे हम आपके आशीर्वाद से पूरा करेंगे। मंच से शिवराज सिंह चौहान ने बिजावर क्षेत्र के लिए तीन अहम घोषणाएं भी कीं जिनमें झमटुली में पुलिस चौकी, सटई में महाविद्यालय और ईशानगर को नगर परिषद बनाया जाना शामिल था।

अपने भाई और भाजपा का विश्वास टूटने न देना: राजेश शुक्ला बबलू

शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन के उपरांत बिजावर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी राजेश शुक्ला बबलू ने कहा कि एक वर्ष पूर्व बिजावर में आयोजित हुए मौनिया महोत्सव के मंच पर मैंने जनता की ओर से जितनी भी मांगें रखी थीं उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा ने पूरा कराया, इसके लिए मैं जनता-जनार्दन की ओर से उनका आभार व्यक्त करता हूं। श्री शुक्ला ने कहा कि भाजपा ने आप सबके स्नेह को ध्यान में रखकर ही मुझे प्रत्याशी बनाया है, इसलिए अपने भाई और भाजपा का यह विश्वास आप टूटने न देना। उन्होंने कहा कि भगवान भोलेनाथ और जनता का आशीर्वाद मिला तो बिजावर विधानसभा में विकास की धारा पूर्व की तरह अनवरत बहती रहेगी। कांग्रेस प्रत्याशी का जिक्र करते हुए राजेश शुक्ला बबलू ने कहा कि उनका प्रत्याशी उत्तरप्रदेश से यहां आया है और लगातार विधानसभा में अपने धनबल तथा बाहुबल का प्रदर्शन कर रहा है, यही कारण है कि उनके पास जनता का आशीर्वाद नहीं है। उन्होंने पिछले दिनों कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा बिजावर विधानसभा की बहन-बेटियों को लेकर दिए गए एक बयान का जिक्र करते हुए कहा कि जिस दिन कांग्रेस प्रत्याशी हमारी बहन-बेटियों का स्वाभिमान देख लेंगे उस दिन वे यहां से भाग खड़े होंगे।