भाई-बहन रोज झूठ बोलते हैं, कांग्रेस ने नहीं भाजपा ने किया विकास : सीएम

स्वतंत्र समय, बरेली

हेलीकाप्टर से बरेली आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दशहरा हॉकी मैदान पर विशाल आमसभा को सम्बौधित करते हुए कहा कि बरेली, बाड़ी, उदयपुरा, देवरी मेरी कर्मभूमि रही है। सांसो, आंखो और दिल में यह क्षैत्र बसता है। चौहान ने कहा कि मैंने बहिनों का दर्द आंखो से देखा, पहले लाडली लक्ष्मी योजना शुरू की अब लाडली बहिना योजना कहा क िमुझे एक करोड 32 लाख बहिनों का भाई होने का गौरव मिला है। कहा कि 21 आयु वर्ष की बेटियों को भी लाडली बहना योजना में जोड कर लाभ दिया जाएगा। चौहान ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि कांग्रेसी जीती तो न लाडली रहेगी न बहना रहेगी।  मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सेवा साल के प्रदेश में कांग्रेसी सरकार में एक भी विकास कार्य नहीं हुआ। कहा कि विकास कांग्रेस नहीं भाजपा करती है। आरोप लगाया कि भाई बहिन राहुल प्रियंका रोज झूठ बोलते है। कांग्रेसी की सरकार में कन्यादान योजना की राशि नहीं दी, तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी अब हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कराई जा रही है। अब बहिनों को सब सहायता समूहों के माध्यम लखपति बनाने प्रतिमाह 10 हजार आय का प्रयास किया जा रहा है।

किसान के पसीने की आवाज शिवराज

सीएम चौहान ने अपने उदबोधन की शुरूआत में महिलाओं, बेटियों पर फोकस किया तो किसानों के लिए कहा कि धान 3100 रू. और गेंहू 2100रू. कु. खरीदा जाएगा। अनुदान पर किसानों के ट्रासफार्मर रखने के साथ कहा कि किसानों के पसीने की आवाज शिवराज है। खेती को लाभ का धंधा बना कर ही सांस लेगे। कहा कि अगले 5 वर्षो में प्रत्येक परिवार से एक को रोजगार मिलेगा।

खुलेंगे सीएम राइज स्कूल

चौहान ने छात्रों, युवाओं पर फोकस करते हुए कहा कि 25-30 ग्रामों के बीच एक सीएम राइज स्कूल होगा, जहॉ संपूर्ण शिक्षा मुक्त होगी। अब 60 प्रतिशत अंक पर लेपटाप, स्कूटी देने की भी योजना है। उच्च शिक्षा की फीस चुकाएगे, चौहान ने कहा कि शिक्षा के क्षैत्र में कीर्तिमान भी बनाएगे। सीएम चौहान ने कहा कि नरेन्द्र पटैल नहीं यह चुनाव भाजपा का है। प्रगति और विकास का चुनाव है। चौहान ने कहा कि बरेली का चुनाव जीतने पर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनती है। सभा में उपस्थित हजारो लोगो के हाथ उठवा और भारत माता के जयकारों के साथ सीएम चौहान ने भाजपा की जीत का संकल्प दिलाया। आमसभा के दौरान हजारो लोगो महिलाओं की उपस्थिति से दशहरा हॉकी मैदान खचाखच भरा रहा। जब सभा समाप्त हुई तो मैदान से बाहर सडक़ पर लोगो को आधे घंटे तक इंतजार करना पडा। कन्याशाला रोड, किनगी रोड, उदयपुरा रोड, मुख्य सडक़, किनगी रोड, टाकीज रोड पर बहनों एवे हजारो लोगो के आवागमन से जगह-जगह जाम की स्थिति बनती रही।

सभा में ये भी रहे उपस्थित

दशहरा मैदान के विशाल मंच पर सीएम चौहान के आने से पूर्व अनेक स्थानीय नेताओं ने अपने विचार व्यक्त किए। पूर्व विधायक रामकिशन पटैल, पूर्व विधायक रामकिशन चौहान, उ.प्र. के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह, शिवाजी पटैल, जोधाराम ठाकुर, राकेश शर्मा भाजपा जिला अध्यक्ष, हेमंत चौधरी नपं. अध्यक्ष, सुरेन्द्र तिवारी विधानसभा प्रभारी, हरनाम सिंह राजपूत, सुरेश पाठक, श्रवण पटैल, प्रहलाद लोधी, जोधा सिंह अटवाल, नेपाल सिंह राजपूत, भागचंद उइके, भगत सिंह कुशवाहा सहित पांचो मंडलो के अध्यक्ष पदाधिकारी, महिला मोर्चा की विधानसभा प्रभारी पुनीता बिदुआ, सीएम चौहान सहित अन्यों की उपस्थिति रही। सीएम चौहान की सभा में संपूर्ण उदयपुरा, बरेली, देवरी, खरगौन, भारकच्छ कलां क्षैत्र के हजारो ग्रामीणों, किसानों, युवाओं की भारी उपस्थिति रही।