भाजपा और बसपा प्रत्याशी घर-घर बटवा रहे शराब और रुपया: दीपक शर्मा

स्वतंत्र समय, मुरैना
मतदान से एक दिन पूर्व शहर कांग्रेस जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा ने पुलिस एवं प्रशासन पर नरेंद्र सिंह तोमर के दबाव में काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुरैना विधानसभा में भाजपा एवं बसपा के प्रत्याशी शराब, रुपया एवं अन्य सामग्री का वितरण कर रहे हैं और मतदाताओं को डरा धमकाकर मतदान को प्रभावित करना चाहते हैं। बसपा प्रत्याशी राकेश सिंह द्वारा रुपए बांटने का वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई नहीं की गई, जब कांग्रेस द्वारा निर्वाचन आयोग को शिकायत की गई, तब भी पुलिस कार्रवाई में संकोच कर रही थी, लेकिन दबाव के चलते पुलिस को मामला दर्ज करना पड़ा। इस मामले में अभी तक गिरफ्तारी नहीं की गई है। पुलिस एवं प्रशासन की भूमिका पर कांग्रेस ने सवालिया निशान लगाया है।
गुरुवार की शाम जिला कांग्रेस कार्यालय पर शहर जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा एवं इलेक्शन एजेंट संजय मिश्रा एडवोकेट ने संयुक्त रूप से बताया कि हमारी पार्टी द्वारा निर्वाचन आयोग के नियम का पालन कर 15 नवंबर की शाम से ही प्रचार प्रसार पूरी तरह बंद कर दिया और ना ही कोई सामग्री बाटी जा रही है, लेकिन बसपा प्रत्याशी राकेश रुस्तम सिंह द्वारा रुपए बांटने का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पूरी रात पुलिस अधीक्षक से बात की गई, लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसके बाद निर्वाचन आयोग को शिकायत की गई और तमाम दबाव के चलते राकेश सिंह पर मामला दर्ज किया गया है, जिन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, उसमें 1 वर्ष की सजा का प्रावधान है, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं की गई है।
कांग्रेस नेताओं ने कहा है कि पुलिस एवं प्रशासन के संरक्षण में भाजपा एवं बसपा के प्रत्याशी रुपया, शराब, तोडिय़ा, बिछिया, साड़ी एवं अन्य सामग्री तथा मिठाई के डिब्बो में रुपए बांट रहे हैं, लेकिन पुलिस नींद की गोली खाकर सो गई है और उठने का नाम नहीं ले रही। रात्रि 9:00 बजे से सुबह के 4:00 बजे तक यह सब खेल चल रहा है। उन्होंने बताया कि मुरैना विधानसभा क्षेत्र के सिंगल बस्ती, उत्तमपुर, आमपुरा, गोपालपुरा जैसे इलाके जिनमें गरीब, दलित, पिछड़ा वर्ग एवं दुकानदार भाई रहते हैं, वहां पर शराब एवं रुपया वितरित किया जा रहा है तथा एक एक करोड़ रूपया बाइक एवं चार पहिया गाडिय़ों में ले जाया जा रहा है, यही नहीं दोनों ही दलों के लोगों ने बड़े-बड़े बाउंसर बुला लिए हैं, जो उनकी गाडिय़ों के पीछे घूम रहे हैं और मतदाताओं को डरा धमकाकर प्रभावित कर रहे हैं। कांग्रेस नेताओं ने निर्वाचन आयोग के अधिकारियों से अपील किया कि शुक्रवार को मतदान होना है, ऐसे में पुलिस एवं प्रशासन की भूमिका ठीक नहीं है, कांग्रेस शांतिपूर्ण चुनाव चाहती है।

होटल की चेकिंग नहीं, बाहर के लोग अभी भी शहर में

प्रेस वार्ता में कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि पहले पुलिस एवं प्रशासन प्रचार थमने के पश्चात तत्काल होटल, लॉज, ढाबा आदि पर चैकिंग करता था और बाहरी लोगों को जिले की सीमा से निकाल दिया जाता था, लेकिन इस बार तमाम होटलों की चेकिंग नहीं की गई है और उनमें बाहरी लोग अभी भी ठहरे हुए हैं, जो मतदान को प्रभावित कर सकते हैं !

बीएलओ नहीं बांट रहे पर्ची, मतदाता कर रहे शिकायत

कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश गुर्जर के इलेक्शन एजेंट संजय मिश्रा एडवोकेट ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के दबाव में प्रशासन द्वारा बीएलओ के माध्यम से पर्चियां का वितरण नहीं किया जा रहा है तथा तमाम इलाकों में पचरियां वितरित नहीं की गई है। कई गांव से भी शिकायत आई है। उन्होंने बताया कि प्रशासन चुनाव को प्रभावित करना चाहता है, जबकि जनता सरकार बदलने का मन बना चुकी है, वहीं मतदान कम हो, इसलिए पर्ची का वितरण नहीं किया जा रहा है।