भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशी रिझा रहे मतदाता, घर-घर दे रहे दस्तक, प्रेम नगर की गलियों में घूमे आलोक शर्मा

स्वतंत्र समय, भोपाल

उत्तर विधानसभा क्षेत्र भोपाल से भाजपा के प्रत्याशी आलोक शर्मा ने शनिवार को वार्ड क्रमांक-12 (नारियल खेड़ा) प्रेम नगर से अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की। वे प्रेम नगर की सभी गलियों में घूमे और लोगों से समर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा ही मेरा ध्येय है। महापौर रहकर भी मैंने विकास पर ही ज्यादा ध्यान दिया। मुझे करीब से जानने वाले इसका प्रमाण दे सकते हैं। शर्मा ने प्रेम नगर मंदिर से जनसंपर्क शुरू किया और प्रेमपुरा गणेश नगर कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, लतीफ नगर, एलआईजी कॉलोनी, मेन मार्केट एवं राजीव नगर से पीपल चौराहे तक लोगों से मुलाकात की। शर्मा ने हरिजन बस्ती, नगर निगम कॉलोनी, सी ब्लॉक, बी ब्लॉक, ए ब्लॉक, नारियल खेड़ा ग्राम में भी जनसंपर्क किया।

भाजपा प्रत्याशी भगवान दास सबनानी ने ली बैठक

भोपाल की दक्षिण-पश्चिम विधानसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी सक्रिय रूप से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। उन्होंने करुणाधाम मंडल में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक ली और उन्हें पूरी ताकत से चुनाव प्रचार में जुट जाने को कहा। कार्यकर्ताओं से संवाद के दौरान सबनानी और विधानसभा प्रभारी एवं पूर्व सांसद आलोक संजर ने चुनाव प्रचार की रणनीति पर चर्चा की। इस मौके पर नगर निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी, सह कोषाध्यक्ष वंदना परिहार, मंडल अध्यक्ष डिंपल श्रीवास्तव, चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजेश पाठक, मंडल महामंत्री दिनेश भारतीय, नंदू तेलकर, आशुतोष तिवारी, अजय पांडे, राकेश जैन, राजेंद्र राठौर सहित मंडल पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

कांग्रेस प्रत्याशी आतिफ अकील वार्ड 15 और 16 में पहुंचे

उत्तर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी आतिफ अकील वार्ड 15 और 16 के स्थानीय रहवासी के बीच पहुंचे। दोनों वार्ड में जनसंपर्क के दौरान उन्होंने यहां की समस्याओं के निराकरण के लिए लोगों को आश्वस्त किया। कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में आतिफ अखिल ने घर-घर जाकर चुनावी और राजनीतिक बातचीत भी की। पिछले कई दिनों से जनसंपर्क कर रहे आतिफ का कहना है कि स्थानीय लोगों से वह पहले भी मिलते रहे हैं, लेकिन इस समय चुनावी महौल है इसलिए मिलने जुलने की रफ्तार तेज है। चुनावी समर में मिलना इसलिए जरूरी है, जिससे हमारी पार्टी ने जो वादें किए है, उन्हें हम जनता तक पहुंचा सकें। विभिन्न योजनाओं के मद्देनजर विधानसभा चुनाव के बाद उचित कार्रवाई की जा सके।

विधायक प्रत्याशी पीसी शर्मा ने पदाधिकारियों से बैठक में की चर्चा

दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी पीसी शर्मा अपने जनसंपर्क कार्यक्रम के दौरान कई स्थानीय लोगों से भेंट वार्ता की। लोगों से मिलने जुलने के क्रम में वार्ड 26 स्थित नागेश्वर मंदिर में कांग्रेस पदाधिकारियों सहित सम्मानित नागरिक व कांग्रेस कार्यकर्ता से विस्तृत चर्चा की। विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर प्रत्याशी पीसी शर्मा ने पहले तो सभी को एकजुट होकर एक दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया। फिर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर कार्य करने के लिए चुनावी मैनेजमेंट समझाया। कार्यकर्ता ने दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के रहवासियों से संपर्क के दौरान बताई गई समस्याओं से पीसी शर्मा को अवगत कराया और पार्टी स्तर पर बात करने को कहा। स्थानीय कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता ने ऐसे सभी समस्याओं को गंभीरता से लिया। उन्हीं लोगों से फिर मिलकर एकजुट होकर मतदान करने का संकल्प लिया।

भोपाल में वार्ड-64 में प्रचार करने पहुंचीं कृष्णा गौर

नामांकन दाखिल करने के दूसरे दिन शुक्रवार को गोविंदपुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गौर ने वार्ड क्रमांक-64 में जनसंपर्क किया। वे सबसे पहले श्री खेड़ापति मंदिर पहुंचीं, यहां दर्शन, पूजन के बाद गौर ने जनता से मिलना शुरू किया। इसके बाद वे हथाईखेड़ा पठार पहुंचीं और लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। गौर ने वादा किया कि वे उनकी समस्याएं हल करेंगी। गौर ने माणिक विहार, अशोक विहार में जनसंपर्क किया। इस मौके पर क्षेत्र की महिलाओं ने कृष्णा गौर का मालाएं पहनाकर स्वागत किया। इसके बाद वे आनंद नगर स्थित प्रेस कॉलोनी, गुप्ता कॉलोनी, सेंटपॉल स्कूल रोड, राजीव गांधी कॉलोनी, भेल नगर, प्रकाश नगर में जनसंपर्क करते हुए जनकपुरी राजसम्राट पहुंचीं। यहां विश्राम के बाद शाम चार बजे से राजसम्राट, अभिनव होम्स, कम्फर्ट पार्क, आलम नगर, मिल्खा सिंह खेल मैदान, सिंधु दर्शन, सोनागिरी ए,बी,सी सेक्टर होते हुए इच्छापूर्ण महादेव मंदिर पर यात्रा का समापन किया।

भाजपा प्रत्याशी ध्रुवनारायण सिंह ने जनता से मांगा समर्थन

मध्य विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी ध्रुवनारायण सिंह ने शनिवार को वार्ड क्रमांक-51 (विकास कुंज शाहपुरा मंडल) में जनसंपर्क किया। उन्होंने बाबा नगर से पदयात्रा शुरू की और शाहपुरा सी, बी सेक्टर में जनता से मिले और समर्थन की अपील की। वार्ड में दोपहर दो बजे तक सिंह का दौरा रहेगा, वे एक बजे मनीषा मार्केट पहुंचेंगे और जन सामान्य की बैठक भी लेंगे। ध्रुवनारायण सिंह ने जनदर्शन कार्यक्रम की शुरूआत में भगवान भोलेनाथ का अभिषेक किया। उन्हें माला अर्पित की और पूजन किया। इसके बाद उन्होंने जनता से मिलना शुरू किया। वे वार्ड की गरीब बस्ती में पहुंचे और जनता की समस्याएं सुनीं, साथ ही उन्हें हल करने का वादा भी किया। ध्रुवनारायण सिंह घर-घर जाकर लोगों से बात कर रहे हैं और समर्थन मांग रहे हैं। इस दौरान ध्रुवनारायण सिंह ने क्षेत्र की जनता ने हार पहनाकर, तिलक लगाकर स्वागत भी किया।

आरिफ मसूद ने कहा- हमें पूरे भोपाल को चमन करना है

भोपाल के मध्य विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी आरिफ मसूद का लगातार जनसंपर्क जारी है। विधानसभा चुनाव प्रचार में किसी प्रकार की त्रुटि न हो, जिस कारण भोपाल के सभी उम्मीदवार अपने स्तर पर जनसंपर्क कर रहे हैं। इसी क्रम में आरिफ मसूद ने वार्ड नंबर 48, 49 एवं 50 में जनसंवाद कर वहां के स्थानीय रहवासी को कांग्रेस की योजनाओं से अवगत कराया। प्रत्याशी आरिफ मसूद ने जनसंवाद में कहा हमें पूरे भोपाल को चमन करना है, जिसके लिए आप लोगों को एकजुट होना होगा। आप सभी को मुझ पर भरोसा है मुझे आप लोगों पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि मैेंने अपने क्षेत्र में हमेशा से ही विकास करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और न हीं आगे चलकर छोड़ूगा। मेरे क्षेत्र की जनता मुझे अवश्य आशीर्वाद देगी।

रविंद्र बोले- परिवारवाद छोड़ो और कांग्रेस को बहुमत से जिताओ

कांग्रेस उम्मीदवार रविंद्र साहू झूमरवाला का गोविंदपुरा क्षेत्र में धुंआधार जनसंपर्क जारी है। लगातार झूमरवाला जनता के बीच पहुंच कर अपने लिए जीत का आशीर्वाद ले रहें है। शनिवार को उन्होंने वार्ड क्रमांक 57 और 63 में घर-घर जनसंपर्क किया। इस दौरान रहवासियों ने उनका फूूल मालाओं के साथ जम कर स्वागत किया और उनके द्वारा क्षेत्र में सलकनपुर यात्रा व विश्व विरासत सांची स्तूप यात्रा करने लिए धन्यवाद दिया। रविन्द्र साहू झूमरवाला का 15-20 किलोमीटर पैदल- पैदल जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान झूमरवाले ने कहा, जनता का अपार समर्थन मुझे मिल रहा है। गोविंदपुरा की जनता का मानना है कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने। गोविंदपुरा में प्रचंड बहुमत से कांग्रेस की जीत होगी। आज सभी घरों में आरती उतारी जा रही है रंगोली बनाई जा रही है।  गोविंदपुरा के हर घर में  विजय का गठन हो रहा है। उन्होंने कहा, गोविंदपुरा का हर एक व्यक्ति चुनाव लड़ रहा है, प्रचंड बहुमत से यहां कांग्रेस की सरकार बनेगी। रोज की तरह अपने जनसंपर्क की शुरुआत रविंद्र साहू झूमर वाला ने कालीबाड़ी स्थित माता काली के दर्शन के साथ कि। जिसके बाद झूमरवाला वार्ड क्रमांक 63 के रत्नागिरी शीतला माता मंदिर दर्शन करने पहुंचे। यहां से शुक्रवार को उनके घर-घर जनसंपर्क की शुरुआत हुई। कालीबाड़ी मंदिर में पूजा, हबीबगंज मार्केट, विश्वकर्मा नगर एकता नगर, पुलिस लाइन ,संत रविदास नगर, भूतनाथ महाराज रोड पद्मनाभ नगर , पंचवटी नगर पिपलिया पेंदे खान पर समाप्त हुआ। दिन का दूसरा जनसंपर्क वार्ड क्रमांक 63 के शिव मंदिर से शुरू हुआ। जो रत्नागिरी ,पुराना शिवनगर , नया शिवनगर, 100 क्वार्टर , 60 क्वार्टर,  40 क्वार्टर, 50 क्वार्टर , चाँदवाड़ी , गांधी मार्केट, नेहरू नगर में समाप्त हुआ।