भाजपा प्रत्याशी जज्जी पर एफआईआर, महिलाओं को नोट बांटने का मामला

स्वतंत्र समय, अशोकनगर

एक कार्यक्रम में भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी के समर्थकों द्वारा कार्यक्रम में उनकी उपस्थिति में नोट बांटने के मामले में भाजपा प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज हो गई है। कांग्रेस नेताओं की शिकायत पर पूर्व में दर्ज प्रकरण में भाजपा प्रत्याशी का नाम बढ़ाया गया है।सोमवार को भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी द्वारा एक कार्यक्रम में महिलाओं को टीका लगाया जा रहा था जबकि भाजपा नेता प्रतापभान सिंह और शीतल सिंह द्वारा महिलाओं को नोट दिए जा रहे थे। इस मामले में समाचार प्रकाशित होने के बाद कोतवाली में भाजपा नेता प्रतापभान सिंह यादव और शीतल सिंह पर धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया था। बुधवार को कांग्रेस नेताओं द्वारा एक पेन ड्राइव और एक आवेदन निर्वाचन कार्यालय को दिया गया था और आवेदन में कहा गया था कि विधायक जज्जी पर प्रकरण दर्ज क्यों नहीं किया गया। वीडियो के आधार पर अग्रिम कार्यवाही की गई है जिसमें पूर्व में दर्ज एफआईआर में विधायक का नाम भी बढ़ाया गया है।

वीडियो में महिलाओं को नोट बांटते दिखे भाजपा नेता

जिस वीडियो के आधार पर भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है, उस वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि भाजपा नेताओं द्वारा महिलाओं को नोट बांटे जा रहे हैं।

हरिबाबू राय ने किया वीडियो जारी

इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी हरिबाबू राय ने एक वीडियो जारी कर बताया है कि मुझे पता चला है कि प्रतापभान सिंह यादव और शीतल सिंह  पर एफआईआर हुई है इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है और न ही मुझे यह पता था कि इनके कार्यालय में क्या हुआ है। आप बिल्कुल भ्रमित न हों जांच कर ली जाए न ही मैंने लिखित में न ही मौखिक में शासन से प्रशासन से चुनाव आयोग से किसी भी प्रकार की कोई शिकायत न मोबाइल से आईडी से किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं की है। हालांकि बाद में पता चला कि यह शिकायत जितेन्द्र यादव नामक उनके समर्थक ने की थी। जिसने सी-विजिल एप डाउनलोड कर शिकायत की थी और इसकी जानकारी हरिबाबू राय को भी नहीं दी थी। इस संबंध में भी जितेन्द्र यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें जितेन्द्र यादव का कहना है कि मैं हरिबाबू राय का पिछले कई  सालों से कट्टर समर्थक हूं। सी-विजिल एप पर मेरे द्वारा शिकायत की गई थी क्योंकि कन्यापूजन के नाम पर 45-50 साल की महिलाओं को रुपये दिए जा रहे थे।

कांग्रेसी बोले – तीनों पर होनी थी एफआईआर

कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष रितेश जैन ने बताया कि भाजपा के चुनाव कार्यालय के शुभारंभ के दौरान महिलाओं को जो पैसे दिये जा रहे थे उस दौरान प्रतापभान सिंह, शीतल सिंह के साथ भाजपा प्रत्याशी जजपाल सिंह जज्जी भी थे। इसलिए उनके ऊपर भी उस समय ही एफआईआर होनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि भाजपा का काफी विरोध है, उनके द्वारा कोई काम नहीं किए गए, इस वजह से किसी व्यक्ति के द्वारा शिकायत की गई होगी। रीतेश जैन ने बताया कि वीडियो में दिखाई दे रहा है कि शादीशुदा महिलाओं को पांच सौ के नोट बांटे जा रहे हैं जबकि नाम कन्यापूजन का लिया जा रहा है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि भाजपा कार्यकर्ता और प्रत्याशी समर्थकों द्वारा कांग्रेस को बदनाम किया जा रहा है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष शहर राजेन्द्र सिंह कुशवाह ने बताया कि हमारे प्रत्याशी हरिबाबू राय ने किसी प्रकार की शिकायत नहीं की है हमारा प्रत्याशी बहुत मजबूत है हम छोटी-छोटी बातों पर शिकायत नहीं करते।  उनके बहुत सारे विरोधी हैं किसी ने शिकायत की होगी। दूसरी बात हम भी सनातनी हैं सनातन धर्म का विरोध करने की बात भी गलत है। उन्हें चुनाव के समय ही सनातन याद आता है। कार्यक्रम कन्यापूजन का नहीं था बल्कि महिलाओं का पूजन होते दिख रहा है।

इनका कहना है

सी-विजिल एप पर 9826947188 नंबर से जो कि ट्रू कॉलर पर कार्यालय हरिबाबू के नाम से रजिस्टर्ड है से शिकायत की गई थी। समाचार पत्र में भी समाचार प्रकाशित हुआ था। इसके आधार पर धारा 188 में प्रकरण दर्ज करने के निर्देश सिटी कोतवाली को दिए थे। कांग्रेस के जैन पार्षद द्वारा एक पेन ड्राइव और आवेदन देकर कहा गया था कि विधायक जज्जी पर प्रकरण दर्ज क्यों नहीं कराया गया। वीडियो का परीक्षण कराकर अग्रिम कार्यवाही की गई है।

अनिल बनवारिया, एसडीएम, अशोकनगर