भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 16-17 को | बीजेपी ने राज्यों से मांगा रिपोर्ट कार्ड – भारत जोड़ो यात्रा पर भी होगी चर्चा

नई दिल्ली। साल 2024 के आम चुनावों से पहले इसी साल यानी 2023 में 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। लोकसभा में विजयी हैट्रिक लगाने की उम्मीद कर रही भाजपा ने राज्य चुनावों के लिए अभी से कमर कसना शुरू कर दिया है। भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है। इस बैठक में चुनावी योजना और चुनावी सफलता को लेकर पीएम मोदी भाषण देंगे। साथ ही भाजपा शासित राज्यों से रिपोर्ट कार्ड भी मांगा जाएगा। बता दें कि भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 16 और 17 जनवरी को नई दिल्ली में होने की उम्मीद है। राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक 16 जनवरी को पार्टी मुख्यालय में शुरू होगी, जिसकी अध्यक्षता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कर सकते हैं।
इस बैठक में भाजपा के महासचिव प्रदेश अध्यक्ष व सह अध्यक्ष, प्रदेश महासचिव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, राष्ट्रीय सचिव एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता सहित सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी भाग लेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक का सबसे बड़ा आकर्षण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समापन भाषण होगा। वह अपने पार्टी सहयोगियों को पार्टी और संगठन को आगे ले जाने और चुनावी सफलता को लेकर अपना मंत्र साझा करेंगे। इस दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान, मुख्य आकर्षण के केंद्र में आगामी विधानसभा चुनाव होंगे।

कुछ राज्यों के नेताओं को कार्यकारिणी को संबोधित करने के लिए कहा जा सकता है कि वे आगे के चुनावों की तैयारी कैसे कर रहे हैं। त्रिपुरा, नागालैंड, मेघालय, कर्नाटक, मिजोरम, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना वे नौ राज्य हैं जहां 2023 में विधानसभा चुनाव होंगे। भाजपा द्वारा पार्टी की राजनीतिक उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए प्रस्ताव पेश किए जाने की संभावना है। पिछले कुछ महीनों में सरकार ने देश के लोगों के कल्याण के लिए क्या किया है, इस बारे में आर्थिक संकल्प के बारे में बताया जा रहा है। इस बैठक में संगठन, उसके कार्य और उसकी प्रगति पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। राज्यों को इस बैठक के लिए अपना रिपोर्ट कार्ड भी लाना होगा।

Leave a Comment