भाजपा से वित्त मंत्री, देवड़ा, विधायक सिसोदिया, कांग्रेस से पूर्व मंत्री सोजतिया, जैन, परशुराम ने दाखि़ल किया नामांकन

स्वतंत्र समय, मंदसौर

जिले में गुरुवार को 5 बड़े प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा को छोड़ दें तो सभी रैली के रूप में नामांकन भरने पहुँचे और सभी भीड़ के मामले में लगभग बराबर ही रहे। मल्हारगढ़ विस में भाजपा से वित्त मंत्री देवड़ा ने तो उनके सामने कांग्रेस से परशुराम सिसौदिया ने नामांकन दाखिल किया। जिला मुख्यालय से भाजपा की ओर से विधायक यशपालसिंह सिसोदिया कांग्रेस से विपिन जैन ने नामांकन भरा। इसी तरह गरोठ सीट पर कांग्रेस के प्रत्याशी पूर्व मंत्री सुभाषकुमार सोजतिया ने भी पर्चा भर दिया है।

चावला ने जीवित कांग्रेसियों को बताया शहीद

विधायक सिसोदिया की नामांकन सभा में पूर्व मंत्री कैलाश चावला ने कहा यह चुनावी मुकाबला है इसमें अब तक नरेंद्र नाहटा, नवकृष्ण पाटिल, महेंद्रसिंह गुर्जर। जैसे कई शहीद हो गए और आगे भी कई शहीद होंगे।  खुद मत्स्याखेट का धंधा करने वाले बाबूलाल चौहान गौमांस पर ज्ञान पेल गए। सभा के दौरान ही कांग्रेस प्रत्याशी जैन की नामांकन रैली भी यहाँ से गुजरी तब दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने एक दूजे को देख अपनी-अपनी पार्टी के नारे जमकर बुलंद किए। कुछ देर के लिए यह नजारा भाजपा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आमने-सामने होने जैसा हो गया था।

यशपालसिंह सिसोदिया : शिवना के लिए 77 करोड़ पास

नामांकन दाखिल करने के बाद मंदसौर से भाजपा प्रत्याशी यशपालसिंह ने कहा कि हमने शिवना शुद्धिकरण के लिए 77 करोड़ पास कर दिये हैं जल्द ही यह विकास क्रियान्वित होना है जो कांग्रेस पचा नहीं पा रही है। उनने कहा कि हमने विकास किया था और आगे भी करेंगे। विधायक सिसोदिया ने भाजपा के पितृपुरुष पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर नामांकन रैली की शुरुआत की। आपके साथ सांसद सुधीर गुप्ता, पूर्व मंत्री कैलाश चावला, वरिष्ठ भाजपा नेता बंशीलाल गुर्जर, जिला भाजपा अध्यक्ष नानालाल आटोलिया, भाजपा मंदसौर विस चुनाव प्रभारी जगदीश परमार आदि मौजूद थे।

विपिन जैन : यशपालजी, शिवना से एक गिलास जल पीकर बता दें

मंदसौर से कांग्रेस प्रत्याशी विपिन जैन ने नामांकन रैली की शुरुआत भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन करके की और रूट चार्ट में भी विभिन्न मंदिरों के दर्शन दर्शाए, लेकिन इस बीच कई दरगाह और मस्जिदें भी पड़ी, जहाँ वे नहीं पहुँचे। इस प्रश्न के उत्तर में उनने कहा कि हम सर्वधर्म समभाव वाले लोग है। वो बात अलग है कि वे स्वयं किसी दरगाह या मस्जिद में नहीं गए। विपिन ने यह भी आरोप लगाया कि 15 साल विद्यालय रहने वाले सिसौदिया के कार्यकाल में शहर की जीवन दायिनी शिवना की बुरी गत हो चुकी है। वे आज उसमें से एक।गिलास जल भी पीकर बता दे। आपके साथ नामांकन रैली में कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री अर्चना जयसवाल, प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि राजेश रघुवंशी आदि लोग मौजूद थे।