भोजपाल महोत्सव मेले में उमड़ रही भारी भीड़, रविवार को 30 हजार लोग पहुंचे

स्वतंत्र समय, भोपाल

राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर चल रहे भोजपाल महोत्सव मेले में भारी भीड़ पहुंच रही है। रविवार को 25 से 30 हजार लोग मेला देखने पहुंचे। मेला शुरू होने के साथ ही बारिश का दौर भी शुरू हो गया। लगातार पांच दिनों तक हुई बारिश के बाद भी बड़ी संख्या में लोग परिवार सहित मेला देखने पहुंचे। मेला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि बड़ी संख्या में शहरवासी मेला देखने आ रहे हैं। 27 नवम्बर से शुरू हुए मेले को पहले प्रकृति का अब शहरवासियों का आशीर्वाद मिल रहा है। मेला शुरू होने के बाद पहले रविवार को मेले में 25 से 30 हजार लोग पहुंचे। सभी पार्किंग फुल रहीं, लोगों को पार्किंग के बाहर अपने वाहन पार्क करने पड़े।

450 से ज्यादा स्टाल लगाए गए हैं

महामंत्री हरीश कुमार राम ने बताया कि मेल में 450 से ज्यादा स्टाल लगाए गए हैं। इन स्टालों में विभिन्न प्रकार की सामग्री उपलब्ध है। राम ने बताया कि शहरवासियों को एक ही परिसर में सभी तरह की सामग्री उपलब्ध है। यहां घरेलू सामनों के लिए विभिन्न दुकानों के साथ ही सेल लगाए गए हैं। साथ ही खान-पान के स्टालों पर प्रदेश के विभिन्न अंचलों के साथ ही अलग-अलग राज्यों के व्यंजन चखने को मिल रहे हैं।

प्लेबैक सिंगर माही ठाकुर की प्रस्तुति पर झूम उठे श्रोता

भोजपाल महोत्सव मेला के सांस्कृतिक मंच पर रविवार को प्लेबैक सिंगर माही ठाकुर की प्रस्तुति ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। ठाकुर ने सदाबहार मेलोडी गीतों के साथ बॉलीवुड डांसिंग नंबर की प्रस्तुति दी।

सिक्योरिटी गार्ड के साथ मेला समिति संभाल रही है व्यवस्था

मेले में आने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड लगाए गए हैं। पूरा मेला परिसर सीसीटीवी कैमरे से लैस है। पुलिस चौकी, अस्पताल सहित अन्य सुविधाएं मौजूद हैं। दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था है। साथ ही मेला समिति द्वारा व्यवस्था बनाने के साथ ही चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। समिति के उपाध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी, सुनील शाह, महेंद्र नामदेव, मो. जाहिद खान, दीपक बैरागी, देंवेंद्र चौकसे, शैलेंद्र सिंह जाट, मो. रेहान, मंत्री चंदन वर्मा, विनय सिंह, अखिलेश नागर, केश कुमार शाह, आफताब सिद्धकी, मधु भवनानी, दीपक शर्मा, गोपाल शर्मा, सहमंत्री सुनील वैष्णव, वाहिद खान, गौरव जैन, सुभाष दरवई सहित मेला समिति समिति से जुड़े अन्य लोग अपनी सेवाएं दे रहे हैं।