भोपाल में कांग्रेस द्वारा किया गया बड़ा प्रदर्शन

राजभवन की ओर बढ़ रहे कांग्रेसियों पर पुलिस द्वारा चलाया गया वाटर कैनन।

भोपाल- कांग्रेस द्वारा आज भोपाल में राजभवन का घेराव किया जा रहा है, जहाँ रोशनपुरा से रंगमहल के मध्य पहला बेरीकेड को पार कर दूसरे बेरीकेड को पार कर रहे कांग्रेसी कार्यकर्ताओ को पुलिस द्वारा खदेड़ा गया । पुलिस की सख्ती देख कमलनाथ व अन्य वरिष्ठ नेता पीछे से निकल गये । वहीं बेरीकेड्स को तोड़कर राजभवन की ओर जा रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने वाटर कैनन से खदेड़ा। कमलनाथ व कुछ वरिष्ठ नेता पीछे से ही वापस लौटे गये।

भोपाल में कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन में सम्मिलित होने के लिए विधायक जीतू पटवारी, अरुण यादव समेत कई कांग्रेस के कार्यकर्ता रोशनपुरा चौराहा पहुंचे थे । यह शक्ति प्रदर्शन बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और भी कई अहम मुद्दों को मद्देनज़र रखते हुए राजभवन का घेराव का था । भोपाल में राजभवन घेराव के लिए कांग्रेस का प्रदर्शन जवाहर चौक से प्रारम्भ हुआ। स्मार्ट रोड से कांग्रेसी ट्रकों में सवार होकर राजभवन के लिए निकले। वही जहां हजारों कांग्रेसियों की भीड़ एकत्रित हुई इसी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती कर दी गयी थी। एमपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मार्गदर्शन में भोपाल के जवाहर चौक से राजभवन की तरफ रैली निकाली गयी | मध्य प्रदेश कांग्रेस है अब तैयार मध्यप्रदेश मांगे कमलनाथ।

राजभवन का घेराव कमलनाथ के नेतृत्व में करेंगे कांग्रेसी कार्यकर्ता

मध्यप्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के मार्गदर्शन में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी आज राजभवन का घेराव करेगी। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार ने बिजनसमेन गौतम अडाणी के लिए क्रोनी कैपिटलिज्म की नीति अपनाई, जिससे देश में आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है। गरीब और सामान्य श्रेणी की बचत जोखिम में है।

देश में तेज़ी से बढ़ती हुई महंगाई, प्रदेश में व्याप्त बेरोजगारी, तनावग्रस्त किसान, अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक वर्ग और स्त्रियों पर हो रहे अत्याचार, रेप, गैंगरेप और उसके बाद उनकी निर्मम हत्याओं, ध्वस्त कानून व्यवस्था, लूट, डकैती समेत भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण आम जनता काफी ज्यादा परेशान हैं। भाजपा और संघ विचारधारा संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग और उनकी छवि धूमिल करने पर आमादा है। इसके विरोध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर यह घेराव और विशाल मार्च आयोजित किया जा रहा है। इसमें सभी जिला प्रभारियों, सह-प्रभारियों और सभी जिला/ शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ शामिल होंगे।

सुरक्षा का किया गया पुख्ता इंतजाम, 500 पुलिस जवान कि गयी तैनात

कांग्रेस के प्रदर्शन को मद्देनज़र रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ते इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा के लिए 500 पुलिस जवान तैनात कर दिए गए हैं। पुलिस ने रंगमहल टॉकीज चौराहा पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं। कांग्रेस नेताओं को रोकने के लिए रोशनपुरा चौराहे पर भी पुख्ते इंतजाम किए गए हैं।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने किया कार्यकर्ताओं को संबोधित

प्रदर्शन से पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विश्वास है कि अगर जिस निष्ठा से आपने कांग्रेस का झंडा 18 साल उठाया है, आप अपनी कमर कस लें तो कोई नहीं रोक सकता। यह कांग्रेस की नहीं, मध्यप्रदेश के भविष्य की बात है।

मध्यप्रदेश में हर वर्ग परेशान है। भटकता नौजवान, दुखी किसान, व्यापारी परेशान घूम रहे हैं। आपको अपना सिर नहीं झुकाना, छाती ठोंक कर कहिए कि 15 महीने की सरकार में हमने क्या-क्या किया। 15 महीनों में हमने अपनी नीति और नीयत का परिचय दिया।