भोपाल मेमोरियल अस्पताल में होगी यूरोलॉजी सेंटर की शुरुआत, किडनी ट्रांसप्लांट भी होगा शुरू, विशेषज्ञ डॉक्टरों की होगी जॉइनिंग

भोपाल : भोपाल मेमोरियल अस्पताल में अब यूरो से संबधित मरीजों को उपचार मिलेगा, इसके लिए बीएमएचआरसी को एडवांस यूरोलॉजी सेंटर के रूप में तैयार किया जाएगा। सेंटर की तैयारी के साथ ही किडनी ट्रांसप्लांट की तैयारी की जा रही है, और यूरोलॉजी विभाग में दो एमसीएच सीटें भी तैयार की जाएंगी।

अस्पताल के अधीक्षक, डॉ. मनीषा श्रीवास्तव ने बताया कि, एडवांस यूरोलॉजी सेंटर को तैयार करने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। सेंटर के शुरू होने के बाद किडनी ट्रांसप्लांट की शुरुआत की जा सकेगी और अन्य विशेषज्ञता क्लिनिक्स को भी शुरू किया जाएगा, जैसे पुरूष हेल्थ क्लीनिक, एंडो—यूरोलॉजी, मिनिमल इनवेसिव यूरोलॉजी, पीडियाट्रिक यूरोलॉजी, यूरो-यूरो–ऑकोलॉजी, यूरो—गायनेकोलॉजी, रोबोटिक सर्जरी आदि।

यूरोलॉजी सेंटर की शुरुआत के साथ ही अब यूरोलॉजी विभाग की ओपीडी में सोमवार से शनिवार तक हर रोज मरीजों को परामर्श दिया जाएगा। डॉ. शारिक-उल-हसन हर मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ओपीडी में उपलब्ध रहेंगे, जबकि डॉ. अभिषेक चौबे की ओपीडी हर सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को होगी।

इस के साथ ही, अस्पताल में यूरोलॉजी विभाग के दो विशेषज्ञ डॉक्टरों का जॉइनिंग होने के साथ यूरोलॉजी सेवाओं में सुधार होगा और मरीजों को बेहतर उपचार मिलेगा।